औद्योगिक समाधान

घरों और अपार्टमेंटों में भवन प्रबंधन प्रणालियाँ

अपने घर में बेपरवाह: GEZE की भवन प्रबंधन प्रणालियाँ भवन स्वामी को उनके सपनों के एक कदम निकट लाता है – फिर चाहें यह स्मार्ट और आरामदायक दरवाजा क्लोजर प्रणालियों के माध्यम से हो, व्यवहारिक डोर डैम्पर प्रणालियों या शानदार ग्लास स्लाइडिंग दरवाजों के माध्यम से हो।

GEZE फ्रंट डोर पैक – एक ही स्रोत से सब कुछ

ECturn प्रवेश को आसान बनाता है।

ECturn प्रवेश को आसान बनाता है। © GEZE GmbH

हम सब के साथ ऐसा हो चुका है: कल्पना कीजिये आप अपने दरवाजे के बाहर हाथों में सामान लेकर खड़े हैं, अब आपको अपने बैग से चाभी निकालकर दरवाजा खोलने के लिए सब कुछ नीचे रखना पड़ता है या आप अपनी कार में बैठे होते हैं और निश्चित नहीं होते हैं कि घर छोड़ने के बाद आपने दरवाजे को सही से बंद किया है या नहीं। GEZE का फ्रंट डोर पैक आपके दरवाजे को एक इंटेलिजेंट पहुँच समाधान में परिवर्तित करता है – स्वचालित, आवश्यकता आधारित और डिजिटल एकीकरण के लिए तैयार।

GEZE का प्रवेश द्वार पैकेज घरों और अपार्टमेंट भवनों के लिए एक बाधारहित समाधान है। उपयोगकर्ता और इंस्टालेशन इंजीनियरों को एक मॉड्युलर समाधान का फायदा मिलता है जिसे आवश्यकतानुसार व्यवस्थित किया जा सकता है - वो भी एक ही स्रोत से।  ECturn Inside जैसी एक स्वचालित स्विंग डोर ड्राइव, एक फ़िंगरप्रिंट समाधान जैसी एक प्रवेश नियंत्रण प्रणाली और एक मल्टीलॉकिंग सिस्टम के संयोजन से एक आरामदायक, सुरक्षित और ऊर्जा-दक्ष प्रवेश समाधान का निर्माण किया जाता है, जिसमें स्मार्ट होम कनेक्शन भी शामिल होता है।

GEZE ActiveStop – नवीन दरवाजा सुविधा

GEZE ActiveStop को लीफ में एकीकृत किया जाता है।

GEZE ActiveStop को लीफ में एकीकृत किया जाता है।

GEZE ActiveStop डोर डैम्पर दरवाजों को आराम से धीमा कर शांतिपूर्वक बंद करना संभव करता है: इसका अर्थ है कि कमरे के दरवाजों का खटपटाना, उंगलियों का फंसना और दीवारों या फर्नीचर में दोष आना अब गुजरे जमाने की बात हो गए हैं। आप चाहें दरवाजे को हल्का या जोर से धक्का दें – डोर डैम्पर विश्वसनीय और सुरक्षित ढंग से इसे 25 और 60 डिग्री के मध्य पकड़ लेता है।

GEZE ActiveStop दरवाजा खोलने में भी आपका सहयोग करता है, क्योंकि यह प्रणाली होल्ड-ओपन पोजीशन तक दरवाजे को स्वतंत्र और सुरक्षित ढंग से ले जाती है, जिसे अलग से 60 और 140 डिग्री के मध्य सेट किया जा सकता है। इसका अर्थ है कि दरवाजा दीवार या फर्नीचर को क्षति नहीं पहुँचा सकता। GEZE ActiveStop दरवाजे को सही समय पर रोक देता है और इसे आवश्यकता पड़ने पर सुरक्षित ढंग से खुला रखता है।

दरवाजे बंद करते समय नरम बंद सिद्धांत का इस्तेमाल किया जाता है: सक्रिय डैम्पिंग की बदौलत दरवाजा लगभग 25 डिग्री पर रोककर शांतिपूर्वक और स्वचालित ढंग से बंद किया जाता है। GEZE ActiveStop न केवल दरवाजे को तेजी से धड़धड़ाने से रोकता है, बल्कि दीवारों को क्षति होने या उंगलियाँ फँसने से भी बचाता है।

GEZE ActiveStop केस अध्ययन पर जाएँ

पार्टीशन दीवार, काँच की पार्टीशनिंग दीवारें, और स्लाइडिंग दरवाजे

स्लाइडिंग दरवाजे जगह की बचत करते हुए विभाजन और जोड़ने दोनों के काम आते हैं।

स्लाइडिंग दरवाजे जगह की बचत करते हुए विभाजन और जोड़ने दोनों के काम आते हैं। © Studio BE / GEZE GmbH

GEZE के समाधान निजी घरों में विभिन्न क्षेत्रों को विभाजित और डिजाइन करने में सहायता करते हैं। उदाहरण के तौर पर, एक काँच की पार्टीशनिंग दीवार को किचन और बैठक के मध्य रखा जा सकता है। किचन से महक बाहर नहीं जाती जबकि प्रकाश दोनों कमरों में जाने से दोनों कमरे खुशनुमा दिखते हैं। आप कह सकते हैं कि दीवार एक दूसरे से अलग करने के अलावा उन्हें साथ भी मिलाती है। Levolan स्लाइडिंग दरवाजा प्रणाली के साथ, GEZE छत और दीवार स्थापना के लिए एक लचीली मॉड्युलर प्रणाली की पेशकश करता है: विभिन्न अनुप्रयोगों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए शानदार और पारदर्शी Levolan एक स्लीक लुक और खुलने तथा बंद होने के दौरान सहज गतिविधि के साथ रोजमर्रा के कार्यों को आसान बनाता है।

इसके अतिरिक्त, GEZE सिंगल और मल्टिपल लीफ और सिंक्रोनस स्लाइडिंग दरवाजों के लिए एक रोलर स्लाइडिंग प्रणाली के तौर पर Perlan की पेशकश करता है। Perlan अपनी उच्च-गुणवत्ता, स्लीक डिजाइन के साथ किसी भी कमरे के सौंदर्य को बढ़ाने में सहायक सिद्ध होता है। इसे कांच के अलावा लकड़ी, प्लास्टिक और धातु के दरवाजों में संयोजित किया जा सकता है। इसके द्वारा आप स्लाइडिंग दरवाजों को आसानी से खोल सकते हैं और लगातार उपयोग के बाद भी इसका प्रतिरोध कम नहीं होता।