केस स्टडीज

GEZE ActiveStop: नया दरवाजा डैम्पर, उपयोग में स्वयं की उपयोगिता को साबित करता है

बिना आवाज के बंद होने वाले दरवाजे, सुलभ सुविधा: स्टटगार्ट के नजदीक सिंडेलफिनजेन में BEHANDELBAR 3.0 ’फिजियोथेरेपी प्रैक्टिस नए GEZE ActiveStop दरवाजा डैम्पर पर निर्भर कर रहा है। कुशल सॉफ्ट क्लोज प्रणाली आंतरिक स्विंग दरवाजों के नियंत्रित ओपनिंग और कलॉजिंग को सुनिश्चित करती है।

उपचार कमरों के लिए अदृश्य रूप से एकीकृत दरवाजा ब्रेक्स

सॉफ्ट-क्लोज दरवाजा क्लोजर के साथ डोर लीफ का क्लोज-अप। फ़ोटो: GEZE GmbH के लिए जुरगेन पोलाक

GEZE ActiveStop: डोर लीफ में लगभग अदृश्य रूप से एकीकृत © Jürgen Pollak / GEZE GmbH

ड्रॉवर और स्लाइडिंग दरवाजों पर ड्रॉ-इन डैम्पर, कई तरीकों से रोजमर्रा की जिंदगी को आसान बनाते हैं। GEZE अब आंतरिक दरवाजों के लिए भी, नई प्रणाली ActiveStop दरवाजा क्लोजर सुविधा प्रदान करता है; यह दरवाजे बिना किसी आवाज के बंद हो जाते हैं और बिना किसी कुंडी लॉक के बंद रहते हैं।

फिजियोथैरेपी प्रैक्टिस के मैनेजिंग डायरेक्टर ज्युल केन बताते हैं, "जब मरीज पहली बार जब GEZE ActiveStop को एक्शन में देखते हैं तो हमेशा आश्चर्यचकित रह जाता है ।" अप्रैल 2016 की शुरुआत में, उसने स्टुटगार्ट में सिनडेल्फिनगन में अपने प्रैक्टिस हेतु एक शाखा खोली, जिसमें अन्य बातों के साथ पेल्विक फ्लोर और खेल फिजियोथेरेपी की विशेषज्ञता भी थी।

उसके आंतरिक फिटर की सिफारिश पर, ज्युल केन ने चार उपचार कक्षों के दरवाजों पर नए GEZE ActiveStop के दरवाजे ,दरवाजा डैम्पर को इंस्टाल करना चुना। दरवाजा डैम्पर, जो केवल 28 मिमी चौड़ा है, को कुछ मिलिंग गियर्स के साथ, किसी भी मानक डोर लीफ में, लगभग अदृश्य रूप से एकीकृत किया जा सकता है। फिजियोथेरेपी प्रैक्टिस हेतु कार्यक्षमता और पहुंच में नई सहजता ने कम समय में पहले से ही बहुत प्रशंसा हासिल कर ली है।

ActiveStop दरवाजा डैम्पर की बदौलत मैं फर्श पर फंसाए जाने वाले दरवाजे के बदसूरत स्टॉपर्स से बचने से खुश हूं - और जब कोई व्यक्ति इससे गुजरता है तो दरवाजे जोर से भिड़ंने का अब कोई मुद्दा नहीं है।

ज्युल केन, प्रबंध निदेशक, BEHANDELBAR 3.0

बारंबार उपयोग किए जाने वाले आंतरिक दरवाजों की के लिए सुलभता

BEHANDELBAR 3.0 फिजियोथेरेपी प्रैक्टिस में कमरे के दरवाजे। फ़ोटो: GEZE GmbH के लिए जुरगेन पोलाक

सॉफ्ट-क्लोज दरवाजा क्लोजर - के दैनिक जीवन में अधिक उपयोग सुविधा © Jürgen Pollak / GEZE GmbH

चूंकि किसी भी प्रैक्टिस में, BEHANDELBAR 3.0 के लिए स्वच्छता महत्वपूर्ण है। “हम कभी-कभी तेल मालिश का काम करते हैं। अतीत में, हमें कभी-कभी अपनी कोहनी से दरवाज़े के हैंडल को दबाने की अजीब प्रक्रिया से गुज़रने की ज़रूरत होती थी, ” ज्युल केन कहती हैं।

GEZE ActiveStop की बदौलत, यह अब अतीत की बात है: इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप दरवाजे को हल्का या जोरदार धक्का देते हैं – प्रणाली, रोकने की स्थिति तक इसे सुरक्षित और स्वतंत्र रूप से खोलती है जिसे 60 से 140 डिग्री के मध्य कही भी व्यक्तिगत रूप से समायोजित किया जा सकता है। ज्युल केन कहते हैं, "वास्तव में, यदि आपके हाथ खाली नहीं हैं तो यह बहुत फायदेमंद है।"

पूरी प्रैक्टिस टीम तीव्रता से GEZE ActiveStop के फायदों की तरफ आकर्षित हुई है। मुझे अभी से अपने चारों ओर सभी दरवाजों में दरवाजा डैम्पर्स रखना पसंद है!

ज्युल केन, प्रबंध निदेशक, BEHANDELBAR 3.0

स्मार्ट दरवाजा डैम्पर्स संरक्षित दीवारें, फर्निशिंग – सही हैं!

खुले दरवाजे के साथ उपचार कक्ष में पहुंच: दरवाजा ब्रेक्स, दरवाजे को पूर्व निर्धारित अवस्था में खुला रखते हैं। फ़ोटो: GEZE GmbH के लिए जुरगेन पोलाक

दरवाजा ब्रेक्स, दरवाजे को पूर्व निर्धारित अवस्था में खुला रखते हैं।

GEZE ActiveStop से लाभान्वित होने वालों में केवल मरीजों और प्रैक्टिस स्टाफ ही नहीं है – दीवारें और उपकरण भी इसका लाभ लेते हैं। GEZE ActiveStop सही समय पर दरवाजे को रोकता है और इसे आवश्यक स्थिति में सुरक्षित रूप से खुला रखता है। यह दरवाजे के आसपास के क्षेत्र में होने वाली दीवारों को और फर्नीचर को भी नुकसान से बचाता है जिससे दरवाजे का स्टॉपर रिडंडन्ट हो जाता है। एक्टिव डैमपिंग की बदौलत, दरवाजा लगभग 25 डिग्री से धीरे-धीरे और चुपचाप बंद हो जाता है और साथ ही दरवाजे के शोर के साथ-साथ नुकसान और ठोकरों को रोकता है। आंतरिक दरवाजा नए GEZE समाधान के साथ आसानी से खुलता है और सुरक्षित रूप से बंद भी हो जाता है - और यह सब बिना किसी ताला कुंडी के। दरवाजों की 25 और 60 डिग्री के मध्य के कोण पर 'फ्री मूवमेंट' होती है - एक ऐसा पहलू, जो ज्युल केन के अनुसार, हमेशा मरीजों के लिए एक 'अहसास' के पल का कारण बनता है।

GEZE ActiveStop – लाभों पर एक नज़र

  • दरवाजा ब्रेक: दरवाजे को पूर्व निर्धारित स्थिति में सुरक्षित रूप से स्थापित किया जाता है
  • सॉफ्ट क्लोज तकनीक: दरवाजा लगभग 25 डिग्री से धीरे-धीरे और बिना किसी आवाज़ के बंद होता है
  • कोई ताला कुंडी नहीं: दरवाजे को सिर्फ हल्के स्पर्श के साथ खोला और खींचा जा सकता है
  • बेहतर उपयोगकर्ता सुविधा: अब अधिक जोर से दरवाजा को धक्का नहीं देना
  • अभिनव डिजाइन: जल्दी और आसानी से डोर लीफ में एकीकृत करता है

GEZE ActiveStop के बारे में अधिक