केस स्टडीज

पूरा तालमेल: ग्रेट नॉर्दर्न डिजाइनर होटल में GEZE दरवाजा प्रणालियाँ और IGG एकीकृत ऑल-ग्लास प्रणालियाँ

इसके बारे में कोई संदेह नहीं है: कार्यक्षमता और डिजाइन के मामले में होटल उद्योग की आवश्यकताएं बढ़ रही हैं। अंततः इसका उद्देश्य, मेहमानों को हर मामले में एक प्रभावशाली अनुभव प्रदान करना है। डेनमार्क के कर्टेमींड शहर में निर्मित और यूरोप के सबसे महत्वाकांक्षी गोल्फ और स्पा होटलों में से एक, द ग्रेट नॉर्दर्न होटल, भी इसका अपवाद नहीं है। GEZE ने स्ट्राइकिंग डेवलपमेंट के लिए 110 दरवाजा क्लोजर्स, स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजा प्रणालियाँ और एकीकृत स्वचालन प्रणालियों की आपूर्ति की है, जिसमें उचित डिज़ाइन के साथ सुविधाजनक कार्यक्षमता का संयोजन किया गया है।

ग्रेट नॉर्दर्न होटल नॉर्डिक प्रकृति के साथ स्कैंडिनेवियाई डिजाइन को जोड़ता है।

डेनमार्क में ग्रेट नॉर्दर्न होटल के प्रवेश क्षेत्र में GEZE दरवाजा प्रणालियाँ।

जोरदार स्वागत: GEZE दरवाजा प्रणालियाँ डेनमार्क के ग्रेट नॉर्दर्न होटल में मेहमानों का स्वागत करती हैं। © Morten Bak / GEZE GmbH

ग्रेट नॉर्दर्न होटल, डेनमार्क के कर्टेमिंड शहर में स्थित है, जो असाधारण अंतरराष्ट्रीय मानक के गोल्फ, होटल, रेस्तरां और स्पा सुविधाओं सहित लक्जरी और आनंद को प्रदान करता है। उदाहरण के लिए, इसके गोल्फ लिंक्स, निकलस डिजाइन द्वारा डिजाइन किए गए थे, जो दुनिया के प्रमुख गोल्फ कोर्स के वास्तुकार हैं। ग्रेट नॉर्दर्न हेतु प्रारंभिक योजनाएं 2011 में तैयार की गई थीं। 2019 में अनूठे स्पा की ओपनिंग ने 18-होल गोल्फ कोर्स, क्लब हाउस, होटल और स्पा सुविधाओं सहित सम्पूर्ण प्रोजेक्ट के पूरा होने को चिह्नित किया था - इस प्रकार होटल का निर्माण किया गया, जिसका न केवल मेहमान और गोल्फ के शौकीन बल्कि वास्तुकला और डिजाइन के भक्त भी आनंद लेते हैं।

ग्रेट नॉर्दर्न भवनों में नॉर्डिक वास्तुकला और अंतरराष्ट्रीय असाधारणता की भी आकर्षक स्टाइलिश मिश्रण की सुविधा है। सामग्री का चयन, जैसे कि प्रकाश, हाथ से नक्काशी किए गए बलुआ पत्थर, काली लकड़ी, गर्म तांबा और ग्लास, गोल्फ और स्पा रिसोर्ट के शानदार प्राकृतिक नॉर्डिक परिवेश की जैविक अभिव्यक्ति का समर्थन करते है।

सटीक विवरणों तक सख्त क्रियाशील और डिजाइन मानक

GEZE IGG एकीकृत ऑल-ग्लास प्रणाली ग्रेट नॉर्दर्न होटल के प्रवेश में

सफल एकीकरण: GEZE से IGG एकीकृत ऑल-ग्लास प्रणाली होटल के प्रवेश की डिजाइन संकल्पना को पूरक है। © Morten Bak / GEZE GmbH

डेनिश दरवाजा निर्माता Vahle A/S को होटल की फर्निशिंग पर काम करने का व्यापक अनुभव है और भवन के सभी आंतरिक दरवाजों की E + N Arkitekter के माध्यम से आपूर्ति की गई है। जैसे ही वास्तुकार की ड्राइंग की स्याही सूख गई, Vahle A/S ने भवन के दरवाजों के लिए निर्धारित उच्च क्रियाशील और डिजाइन मानकों को पूरा करने के सर्वोत्तम तरीकों की खोज शुरू कर दी थी। 

“होटल उद्योग में, दरवाजे वास्तुकला और अभिव्यक्ति का महत्वपूर्ण तत्व हैं। दरवाजे को आग और धुएं की सुरक्षा जैसे नियामक क्रियाशील आवश्यकताओं का पालन करना चाहिए, उन्हें ध्वनिरोधी होना चाहिए और इसके अलावा उन्हें स्टाइलिश भी होना चाहिए। दरवाजा क्लोजर्स और हिंजेस को इसलिए दरवाजे में एकीकृत किया जाना चाहिए जिसके लिए हमारे आपूर्तिकर्ताओं को बहुत छोटे, एकीकृत दरवाजा क्लोजर्स की आवश्यकता है। यहां तक कि कुछ मिलीमीटर भी बड़ा बदलाव ला सकते हैं। GEZE दरवाजा क्लोजर्स इन उच्च आवश्यकताओं को पूरा करता है।" बो वेजेन, Vahle A/S में बिक्री प्रबंधक।

कुल मिलाकर, Vahle A/S ने होटल, स्पा और क्लब हाउस के लिए 174 डार्क फिनिश ओक इंटीरियर दरवाजों की आपूर्ति की। इनमें से, 110 दरवाजे GEZE सेएकीकृत दरवाजा क्लोजर्स से लैस हैं।

GEZE के एकीकृत दरवाजा क्लोजर बाजार में सबसे छोटे और बेहतरीन डिज़ाइन किए गए दरवाजे हैं और वे ग्रेट नॉर्दर्न होटल की ज़रूरतों को पूरी तरह से पूरा करते हैं। दरवाजों के लुक का हिंजेस या दरवाजा क्लोजर्स से समझौता नहीं किया जाता है जो दरवाजे के अंदर छुपे होते हैं।

बो वेजेन, Vahle A/S में वर्टाइब्स्लेइटर
ग्रेट नॉर्दर्न होटल में GEZE से दरवाजा स्वचालन के साथ ऑल-ग्लास स्लाइडिंग दरवाजा।

स्टाइलिश समाधान: GEZE से दरवाजा स्वचालन के साथ ग्लास स्लाइडिंग दरवाजा © Morten Bak / GEZE GmbH

स्टाइलिश और क्रियाशील: स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजे

पूरी तरह से ग्लास में प्रभावशाली डबल-टेलीस्कोपिक स्लाइडिंग दरवाजा, रेस्तरां और लाउंज क्षेत्र को रिसेप्शन से अलग करता है। GEZE दरवाजा स्वचालन, उपयुक्त होने पर पूरी तरह से खुली स्थिति में दरवाजों को लॉक करने के विकल्प के साथ पूर्ण पहुंच की अनुमति देता है।

हमारे GEZE स्लाइडिंग दरवाजा प्रणाली Slimdrive SLT के बारे में अधिक जानकारी

स्वचालित दरवाजा प्रणालियाँ किसी अवरोध बिना पहुंच में आसानी प्रदान करती हैं।

ग्रेट नॉर्दर्न जैसे उंचे दर्जे के होटल और रेस्तरां में, आराम से अत्यधिक महत्व जुड़ा हुआ है। मेहमानों और कर्मचारियों को साइट पर किसी अवरोध बिना पहुंच में आसानी होनी चाहिए। इसे ध्यान में रखते हुए, सभी आंतरिक स्लाइडिंग दरवाजे, स्वचालित GEZE दरवाजा प्रणाली से सुसज्जित हैं जिसमें रसोईघर और रेस्तरां के साथ-साथ बाहरी और पोर्च के दरवाजे भी शामिल हैं जो स्पा और क्लब हाउस तक जाते हैं। 

ग्रेट नॉर्दर्न होटल में दरवाजा फ्रेम में एकीकृत-GEZE से स्वचालित दरवाजा प्रणाली का विस्तृत दृश्य।

विवेकशील समाधान: GEZE से स्वचालित दरवाजा प्रणाली को दरवाजे के फ्रेम में एकीकृत किया गया है। © Morton Bak / GEZE GmbH

प्रवेश नियंत्रण प्रणालियाँ: होटल उद्योग की उच्च सुरक्षा आवश्यकताओं के लिए है।

यह महत्वपूर्ण है कि होटलों में अतिथि और सेवा क्षेत्रों को विनीत तरीके से अलग किया जाए। इस कारण से, GEZE ने एकीकृत व्यक्तिगत सुरक्षा प्रणाली सहित स्वचालित दरवाजा ड्राइव्स की आपूर्ति की है। उदाहरण के लिए, स्पा में कर्मचारियों के प्रवेश को सुरक्षित करने और तकनीकी कमरे तक पहुंच को प्रतिबंधित करने के लिए इनका उपयोग किया जा सकता है। 

सुरक्षा और प्रवेश नियंत्रण के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें

महत्वाकांक्षी वास्तुकला के लिए अद्वितीय समाधानों की आवश्यकता होती है।

भवन के स्टाइलिश डिजाइन को प्रभावी बनाने के लिए, वास्तुकारों ने छत में लगाई प्रणालियों के साथ स्लाइडिंग दरवाजों को स्वचालित करने का विकल्प चुना। GEZE समाधान इस क्षेत्र में भी प्रभावशाली साबित हुए: GEZE बाजार में एकमात्र ऐसा आपूर्तिकर्ता है जिसने एकीकृत ऑल-ग्लास प्रणालियों के लिए स्लाइडिंग दरवाजा स्वचालन विकसित किया है। 

अद्वितीय अनुप्रयोगों के लिए व्यक्तिगत स्लाइडिंग दरवाजा समाधानों की खोज करें

हमारे एकीकृत ऑल-ग्लास प्रणालियों के बारे में अधिक जानकारी

सुरक्षित और व्यावहारिक: केंद्रीकृत भवन नियंत्रण

ग्रेट नॉर्दर्न जैसे किसी प्रमुख रिसोर्ट होटल में, यह जरूरी है कि सभी प्रक्रियाएं आसानी से काम करें। इस संबंध में केंद्रीय भवन प्रबंधन प्रणाली काफी मददगार है। भवन स्वचालन, भवन निर्माण को अधिक सुरक्षित, अधिक आरामदायक और अधिक ऊर्जा कुशल बनाता है। यही कारण है कि सभी GEZE समाधान एक ही नियंत्रण प्रणालीमें संयोजित होते हैं जिससे उन सभी को एक केंद्रीय स्थान से प्रबंधित किया जा सकता है।

द ग्रेट नॉर्दर्न होटल बहुत ही रोमांचक प्रोजेक्ट है क्योंकि डिजाइन आर्किटेक्चर बेहद खास और महत्वाकांक्षी है। हम होटल निर्माण में अपनी प्रोफ़ाइल को बढ़ा रहे हैं और हमें खुशी है कि हम चुनौतीपूर्ण कार्यों, जैसे कि साधारण दरवाजों और ऑल-ग्लास प्रणालियों में सभी स्वचालन को छुपाना, जबकि एक ही समय में वैधानिक के संबंध में उच्चतम क्रियाशील आवश्यकताओं को संतुष्ट करना जैसे कि आग और धुएं की सुरक्षा, को हल करने में मदद कर सकते हैं।

GEZE डेनमार्क के केंट हविडफेल्ट
कर्टेमिंड में ग्रेट नॉर्दर्न होटल में, पत्थर की दीवारें, लकड़ी के पैनलिंग और ग्लास स्लाइडिंग दरवाजे अच्छी तरह से उचित GEZE दरवाजा प्रणालियों के साथ घुल जाते हैं।

ग्रेट नॉर्दर्न में, सभी तत्व पूर्ण सामंजस्य में हैं - पत्थर की दीवारों और लकड़ी के पैनलिंग से लेकर कांच के स्लाइडिंग दरवाजों तक उचित GEZE दरवाजा प्रणालियाँ। © Morten Bak / GEZE GmbH

GEZE समाधान, सबसे अधिक विस्तार में अच्छी तरह सोचे हुए हैं

“होटल उद्योग में न्यूनतम और छुपाए जाने वाले समाधानों की मांग बढ़ रही है और जो साथ ही बड़े ग्लेज्ड दरवाजे या भारी धातु के दरवाजे को संचालित कर सकते हैं। हम समाधानों और उनकी सीमाओं पर सलाह देने में अधिक समय बिता रहे हैं और हमारे शिविर में GEZE के साथ, हम वास्तव में वही वितरित कर सकते हैं जो उद्योग की मांग है। हमारी GEZE के साथ उत्कृष्ट साझेदारी है और हम उनके उत्पादों को अच्छी तरह समझते हैं। ग्रेट नॉर्दर्न एक बड़ा भवन है परंतु हमारे लिए बहुत ही छोटे, सुविचारित और सौंदर्यपूर्ण विवरण महत्वपूर्ण है। और बो वेजेन , वाहले A/S में बिक्री प्रबंधक कहते हैं “GEZE ने उन्हें परिसज्जित करने में बहुत योगदान दिया है।

ग्रेट नॉर्दर्न होटल में GEZE उत्पादों पर एक नज़र