केस स्टडी

GEZE दरवाजा प्रणालियाँ, एथियानम में अभिनव क्लिनिक अवधारणा का समर्थन करती हैं

एथियानम हाइडलबर्ग एक अंतर्विषयक दृष्टिकोण में निवारण, प्लास्टिक सर्जरी और चिकित्सा अनुसंधान को जोड़ता है। अपनी अत्याधुनिक दरवाजा प्रणालियों के साथ, GEZE ने क्लिनिक में कार्यक्षमता, सुलभता, निवारक अग्नि सुरक्षा और डिज़ाइन के उच्चतम मानक प्रदान करने में मदद की है।

प्रवेश द्वार और आपातकालीन निकास, टू इन वन: GEZE

एथियानम प्रवेश क्षेत्र: GEZE Slimdrive SL NT के साथ निकास और बचाव मार्ग में लिनियर स्लाइडिंग दरवाजे

हाइडलबर्ग एथियानम में GEZE द्वारा अभिनव दरवाजा प्रणालियाँ

निर्माण में लगभग तीन साल लगने के बाद 2010 में विवेकी नया क्लिनिक भवन खोला गया। इसमें रोगियों के लिए 27 बेडरूम और स्वीट्स हैं। ओपन सर्क्युलर् फ़ोयर का केंद्र थर्मल इंसुलेशन ग्लास से बने फाइन-फ्रेम स्वचालित लीनियर स्लाइडिंग दरवाजों के प्रभुत्व वाले पारदर्शी गलियारे का निर्माण करता है।

केवल 7 सेमी ऊंची शक्तिशाली Slimdrive डिज़ाइन ड्राइव प्रणाली, ट्रैफ़िक के उच्च प्रवाह के दौरान भी, बड़े ग्लास लीफ को हल्के और विवेकशील ढंग से चलाती है। Slimdrive SL NT श्रृंखला के विशेष FR ड्राइव वैविध्य की बदौलत, जो बिजली कटौती की स्थिति में भी सुरक्षित रूप से खुलता है, खतरे की स्थिति में, दरवाजा प्रणाली निकास और बचाव दरवाजे के रूप में भी कार्य करती है और साथ ही धुएं और ऊष्मा की निकासी में भी मदद करती है।

GEZE Boxer दरवाजा क्लोजर के साथ सुलभ उपयोगकर्ता सुविधा

रोगियों के बेडरूम के दरवाजे, GEZE Boxer रेंज के एकीकृत दरवाजा क्लोजर से लैस हैं जो पूरी तरह से डोर लीफ में एकीकृत हैं। सुरुचिपूर्ण फ्री स्विंग दरवाजा क्लोजर, जो केवल दरवाजे के खुले होने पर ही दिखाई देते हैं, दरवाजों को धीरे से और सुरक्षित रूप से बंद करने में सक्षम करते हैं। उनकी अत्याधुनिक कार्यक्षमता और विवेकशील डिज़ाइन, एथियानम के विशेष वातावरण में पूरी तरह से फिट होते हैं और रोगियों और कर्मचारियों के लिए इष्टतम उपयोग की सुविधा प्रदान करते हैं।

GEZE Boxer EFS वैविध्य निवारक चिकित्सा क्षेत्र के प्रवेश द्वार पर प्रवेश नियंत्रण प्रणाली से जुड़ा है। स्प्रिंग बल के खिलाफ एक बार दरवाजे का खोलना, दरवाजा प्रणाली के 'फ्री स्विंग' कार्य को सक्रिय कर देता है जो खोलते या बंद करते समय, बिना प्रतिरोध के, सुलभ गतिविधि को सक्षम करता है। आग लगने की स्थिति में, अग्नि खंड दरवाजे के रूप में, दरवाजा सुरक्षित रूप से बंद हो जाता है।

आवश्यकतानुसार सुरक्षा और कार्यक्षमता

आउटपेशेंट सर्जरीमें प्रवेश आग और धुआं संरक्षण डिजाइन में डबल-लीफ स्वचालित ग्लास स्विंग दरवाजा

आउटपेशेंट सर्जरी में प्रवेश

आउटपेशेंट सर्जरी क्षेत्र में बेड़ का परिवहन करते समय, सुविधा और सुलभता का विशेष महत्व है। TSA स्विंग दरवाजा ड्राइव के साथ, आग और धुएं के सुरक्षा डिज़ाइन में डबल-लीफ ग्लास स्विंग दरवाजा प्रणाली, संपर्क करने पर, मूवमेंट डिटेक्टर के माध्यम से स्वचालित रूप से खुल जाती है। समय-गंभीर स्थितियों में, इसका अर्थ यह है कि कर्मचारी के पहुंचने से पहले ही दरवाजा खुला होता है।

दरवाजा प्रणाली को मूवमेंट डिटेक्टर के विकल्प के रूप में एलबो स्विच द्वारा भी सक्रिय किया जा सकता है। दोनों डोर लीव्स के लिए, अलग-अलग होल्ड-ओपन समय या लंबे समय तक होल्ड-ओपन समय सेट किए जा सकते हैं। इंटीग्रेटेड सेंस सुनिश्चित करते हैं कि यदि स्विवलिंग रेंज में कोई है तो दरवाजा खुला रहे। TSA श्रृंखला अग्नि सुरक्षा विविधता का एकीकृत क्लोज़िंग अनुक्रम नियंत्रण यह सुनिश्चित करता है कि दोनों डोर लीव्स बिना विफलता के फिर से बंद हो जाती हैं - उदाहरण के लिए, जब एक बार लोग इनसे गुजर चुके हैं - ताकि दरवाजा फिर से एक बार अग्नि खंड दरवाजे के रूप में अपने कार्य को पूरा कर सके। ।

प्रवेश नियंत्रण के साथ बहुक्रियाशील दरवाजा प्रणालियाँ

क्लिनिक के कई क्षेत्रों में प्रकट रूप से विरोधाभासी आवश्यकताएं होती हैं: दरवाजों को कर्मचारियों, रोगियों और आगंतुकों के लिए सुविधाजनक बाध–मुक्त पहुंच की पेशकश करनी चाहिए परंतु खतरे की स्थिति में सुरक्षित आपातकालीन निकास दरवाजों और/या अग्नि सुरक्षा दरवाजों के रूप में भी कार्य करना चाहिए। क्लिनिक के कुछ क्षेत्रों में दरवाजा प्रणालियों के लिए प्रवेश नियंत्रण की आवश्यकता केवल अधिकृत व्यक्तियों को पहुंच प्रदान करने की है। GEZE ने एक Slimdrive EMD-F स्विंग दरवाजा ड्राइव प्रणाली, केंद्रीय आपातकालीन निकास नियंत्रण यूनिट और बहुविषयक नेटवर्क की गई प्रवेश नियंत्रण प्रणाली को मिला कर एक संयुक्त समाधान के साथ इस चुनौती का जवाब दिया है।

भूमिगत कार पार्क के प्रवेश में लचीली पहुंच में आसानी

बाहरी दरवाजा जो क्लिनिक से भूमिगत कार पार्क को जोड़ता है, में '70 एमएम लुक' में Slimdrive EMD -F ड्राइव के साथ स्लीक स्वचालित स्विंग दरवाजा है जो सर्वो कार्य की बदौलत न्यूनतम प्रयास के साथ मैनुअल ओपनिंग को सक्षम करता है। यदि आवश्यक हो तो दरवाजा, मूवमेंट डिटेक्टर या पुश बटन के माध्यम से, स्वचालित रूप से खुलता है। कुशल TZ 320 दरवाजा नियंत्रण यूनिट के साथ एकीकृत GEZE SecuLogic आपातकालीन निकास नियंत्रण प्रणाली की बदौलत क्लिनिक के भूमिगत कार पार्क से दरवाजा, आपातकालीन निकास दरवाजे के रूप में कार्य करता है। यहां तक कि जब लॉक हो, तब भी दरवाजा प्रणाली, आपातकालीन बटन के माध्यम से सभी के लिए निकास मार्ग को खोलती है और अलार्म भी ट्रिगर करती है।

नेटवर्क की हुई पहुंच नियंत्रण प्रणाली निकास और बचाव मार्गों को खुला रखती है

भूमिगत कार पार्क का बाहरी दरवाजा, GEZE द्वारा इस नेटवर्क की हुई पहुंच नियंत्रण प्रणाली से जुड़ कर व्यवहारिक 'थ्री-वे सॉल्यूशन' में ‘प्रणाली दरवाजा' बन जाता है। खतरे की स्थिति में, आपातकालीन निकास के अंदर मॉनिटर की गई दरवाजा प्रणालियों को कार पार्क दरवाजा प्रवेश नियंत्रण यूनिट के माध्यम से अस्थायी रूप से नियंत्रित किया जा सकता है। एक बार जब उन्हें प्रवेश नियंत्रण यूनिट के माध्यम से मंजूरी दे दी जाती है तो ID कार्ड वाले अधिकृत व्यक्ति अस्थायी रूप से मॉनिटर किए गए क्लिनिक क्षेत्रों से गुजरकर सुरक्षित क्षेत्र तक पहुंच सकते हैं।

जटिल मांगों के लिए तदनुकूल सेवा पैकेज

“रोगियों को शांति और आराम की जरूरत है। कार्यक्षम प्रक्रियाएं और शीर्ष श्रेणी की कार्यक्षमता क्लिनिकल कर्मचारियों और क्लिनिक ऑपरेटर के लिए प्राथमिकता होती है। सुविधा प्रबंधन के लिए विशेष रूप से विश्वसनीय प्रणालियों की आवश्यकता होती है। हमारी जटिल आवश्यकताओं में सुरक्षा पहलुओं और मानकों और दिशानिर्देशों का अनुपालन शामिल है”, राल्फ ब्रेननेसेन, एथियानम हेतु सुविधा प्रबंधन के प्रमुख कहते हैं। राल्फ ब्रेननेन कहते हैं, "यह जानना अच्छा है कि हमारे पास तदनुकूल सेवाओं के लिए, पेशेवर सेवा भागीदार के रूप में GEZE का समर्थन उपलब्ध है।"

GEZE ने हमें एथियानम के निर्माण के दौरान, सभी नियोजन और डिज़ाइन चरणों के दौरान विशेषज्ञों के रूप में सलाह दी और प्रत्येक स्थिति के लिए न केवल कार्य के संबंध में है बल्कि सौंदर्यशास्त्र में भी सही उत्पाद समाधान दिया।

राल्फ ब्रेननेसेन, एथियानम में सुविधा प्रबंधन के प्रमुख

अचूक नेटवर्किंग – कुशलतापूर्वक नियंत्रित प्रवेश नियंत्रण

एथियानम में क्लिनिकल स्टाफ और रोगी दोनों ही, व्यक्तिगत पास का उपयोग करते हैं जो उन्हें व्यक्तिगत पहुंच और उपयोगकर्ता के अधिकार प्रदान करता है और सभी व्यक्तिगत डेटा रिकॉर्ड करता है। कार्यक्षमता पर यह केंद्र, GEZE की लचीली प्रवेश नियंत्रण प्रणाली में भी परिलक्षित होता है। वेब-आधारित GCMU 524 ऑनलाइन प्रवेश नियंत्रण यूनिट्स को लगभग 100 रीडरों के साथ एक प्रणाली समाधान में जोड़ा जा सकता है। नई या पहले की गैर नेटवर्क वाली क्लिनिकल दरवाजा प्रणालियों को बिना किसी समस्या के कभी भी नेटवर्क की हुई प्रवेश नियंत्रण प्रणाली से जोड़ा जा सकता है।

इथेनियम में GEZE उत्पाद

  • Slimdrive SL NT श्रृंखला से FR ड्राइव संस्करण
  • GEZE Boxer रेंज से एकीकृत दरवाजा क्लोजर
  • GEZE Boxer EFS वैविध्य
  • Slimdrive EMD -F स्विंग दरवाजा ड्राइव प्रणाली
  • GEZE SecuLogic आपातकालीन निकास नियंत्रण प्रणाली
  • TZ 320 दरवाजा नियंत्रण यूनिट
  • GCMU 524 ऑनलाइन पहुंच नियंत्रण यूनिट