केस स्टडी

GEZE स्वचालित दरवाजे, युवा रोगियों के लिए ख़ुशी के माहौल को बढ़ावा देते हैं

GEZE, यूके में दरवाजा, खिड़की और सुरक्षा तकनीक का भी अग्रणी प्रदाता है। GEZE UK Ltd ने ऑक्सफोर्ड के जॉन रैडक्लिफ चिल्ड्रन हॉस्पिटल में अत्याधुनिक दरवाजा समाधान लागू किये है जिससे युवा रोगियों के लिए आरामदायक माहौल के साथ क्लिनिकल कार्यक्षमता का संयोजन किया गया है।

अदृश्य कार्यक्षमता: Slimdrive SL स्लाइडिंग दरवाजा प्रणालियाँ

बच्चों के अस्पताल के प्रवेश में ग्लेज्ड स्लाइडिंग दरवाजा प्रणालियाँ।

70 मिमी विवेकपूर्ण डिज़ाइन में Slimdrive SL ड्राइव के साथ स्वचालित ग्लास स्लाइडिंग दरवाजा प्रणाली।

जॉन-रेडक्लिफ चिल्ड्रन्स हॉस्पिटल को Parry Bowen द्वारा डिज़ाइन किया गया है और नवीनतम अस्पताल वास्तु मानकों के अनुसार बनाया गया है। मुख्य प्रवेश का असली आकर्षण डबल-लीफ स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजा है, जिसमें शक्तिशाली GEZE Slimdrive SL ड्राइव प्रणाली लगी है जो अपनी केवल 70 मिमी की निर्माण ऊंचाई की बदौलत अदृश्य रूप से काम करती है। Slimdrive SL ड्राइव स्वचालित ड्राइव, आधुनिक क्लिनिक के अग्रभाग में सहज रूप से और सुरुचिपूर्ण ढंग से फिट बैठता है और बच्चों के व्यस्तम अस्पताल में हर दिन, हजारों आवागमन गतिविधियों का प्रबंधन, शांति से और कुशलता से करता है।

"हम अपने प्रवेश क्षेत्र के डिज़ाइन से खुश हैं। यह ठीक उसी तरह का वातावरण है जो बच्चों के आधुनिक अस्पताल से अपेक्षित है। जॉन रेडक्लिफ अस्पताल के प्रोजेक्ट मैनेजर, विकी होल्क्रॉफ्ट कहते हैं, "उच्च गुणवत्ता वाली कारीगरी, मरीजों और क्लिनिकल कर्मचारियों के लिए आरामदायक और आमंत्रित करने वाले वातावरण में महत्वपूर्ण योगदान देती है।"

स्वचालित स्विंग दरवाजे: पूरे क्लिनिकल क्षेत्र में सुविधा

GEZE TSA ड्राइव श्रृंखला से स्विंग दरवाजा प्रणालियों का उपयोग क्लिनिक कॉम्प्लेक्स में उस हर जगह पर किया जाता है जहां कार्यक्षमता और पहुंच की आसानी का विशेष महत्व है। स्वचालित TSA 160 दरवाजा ड्राइव, स्वचालित दरवाजों का हल्के और विश्वसनीय ढंग से खोलना और बंद करना सुनिश्चित करता है, यहां तक कि भारी बारंबार गतिविधि वाले क्षेत्रों में भी। TS 4000 ओवरहेड दरवाजा क्लोजर, मैनुअल ओपनिंग के साथ स्विंग दरवाजों पर पहुंच की आसानी प्रदान करता है। दरवाजा क्लोजर के क्लोज़िंग बल को अलग से सेट किया जा सकता है और प्रत्येक क्लिनिकल क्षेत्र की जरूरतों को पूरा करने के लिए इसे पूरी तरह से समायोजित किया जा सकता है। ये, डोर लीफ को न्यूनतम प्रयास के साथ खोलने हेतु अर्थात बच्चों और कमजोर वयस्कों के लिए, सक्षम करते हैं। TSA ड्राइव, क्लिनिकल स्टाफ के लिए बेड और/या मरीजों के परिवहन को आसान बनाते हैं।

जॉन रेडक्लिफ चिल्ड्रन्स हॉस्पिटल की समझदार वास्तुकला, उच्च तनाव का सामना करने में सक्षम और टिकाऊ उत्पादों की मांग करती है, फिर भी भवन के डिज़ाइन में सौंदर्यशास्त्र को एकीकृत करती है। इसके लिए Slimdrive SL सही समाधान है। TSA उत्पाद श्रृंखला से स्विंग दरवाजा प्रणालियाँ अस्पतालों के लिए भी अपरिहार्य हैं। थोड़े से प्रयास की आवश्यकता वाली सरल पहुंच, जो एक ऐसी पूर्व शर्त है जो जीवन बचा सकती है, क्लिनिक के भवन में तेजी से प्रगति सुनिश्चित करती है।

GEZE UK Ltd में बिक्री और विपणन की प्रमुख- जूल्स क्वेस्टेड-विलियम्स

पर्यवेक्षित क्लिनिकल क्षेत्रों हेतु प्रवेश नियंत्रण

संवेदनशील क्लिनिकल क्षेत्रों में प्रवेश नियंत्रण को सुरक्षित करने के लिए, ऑपरेटिंग कमरों और इंटेंसिव कार्ड वार्डों के स्विंग दरवाजे भी एक विद्युत चुम्बकीय लॉकिंग प्रणाली के साथ TSA ड्राइव से लैस थे। यह गारंटी देता है कि केवल अधिकृत व्यक्ति ही इन क्षेत्रों में प्रवेश कर सकते हैं।

जॉन रेडक्लिफ चिल्ड्रन हॉस्पिटल में GEZE उत्पाद

  • TSA 160 स्वचालित दरवाजा ड्राइव
  • TS 4000 ओवरहेड दरवाजा क्लोजर