केस स्टडीज

कार्यों की बहुलता और लक्ज़री डिजाइन

श्लोस एल्मौ रिट्रीट – लग्जरी सूइट्स एण्ड स्पा केवल अपने ऐतिहासिक वातावरण के लिए ही प्रसिद्ध नहीं है। G7 शिखर सम्मेलन, जो 2015 में Garmisch-Partenkirchen, Krün में पांच सितारा सुपीरियर होटल में आयोजित किया गया था, ने पूरी तरह से पुनर्निर्मित कैसल होटल की अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठा में योगदान दिया है। GEZE ने अत्याधुनिक दरवाजा प्रणालियों के साथ उत्तम रिट्रीट को लैस किया है जो उच्चतम कार्यक्षमता, डिजाइन और सुगमता की आवश्यकताओं को पूरा करता हैं।

श्लोस एल्मौ रिट्रीट ने ऐतिहासिक श्लोस एल्मौ का विस्तार किया

2005 में सूचीबद्ध श्लोस एल्मौ का बड़ा हिस्सा आग द्वारा नष्ट होने के बाद, कैसल के मालिक डाइटमार मुलर-एल्मौ ने कई अतिरिक्त लक्जरी के साथ, अपने कैसल होटल का पुनर्निर्माण करने का फैसला किया। कॉन्सर्ट हॉल जैसी नई सुविधाओं के बावजूद मेहमानों को पर्याप्त आवास प्रदान करने के उद्देश्य से , कैसल के पुनर्निर्माण के समानांतर, बड़े मैदान में एक और होटल की योजना बनाई गई थी।

श्लोस एल्मौ रिट्रीट, अपने 47 सुइट्स के साथ, अब मुख्य कैसल का हिस्सा है और अपने आप में एक दुनिया है। म्यूनिच वास्तुकार हिल्मर एंड सटलर द्वारा किए गए डिजाइन में लग्जरी को सादगी के सबसे परिष्कृत रूप में प्रस्तुत किया गया है। दुनिया भर की चुनिंदा सामग्रियों का उपयोग करके, एशिया और टस्कनी के सूक्ष्म प्रभावों के साथ भव्य, आधुनिक, आर्ट डेको वास्तुकला का निर्माण किया गया था।

कलाकृति के रूप में होटल - प्रथम श्रेणी की दरवाजा प्रणालियाँ

डबल-लीफ वाला ग्लेज्ड घुमावदार स्लाइडिंग दरवाजा लग्जरी होटल के प्रतिष्ठित प्रवेश द्वार में स्टाइलिश रूप से एकीकृत है। GEZE Slimdrive SCR ड्राइव्स, होटल के मेहमानों का गरिमा के साथ बेहद कुशलता से स्वागत करते हुए डोर लीव्स को बिना किसी आवाज के चलाते हैं।

दरवाजा प्रणाली जो सुरुचिपूर्ण ढंग से अग्रभाग में एकीकृत है।

क्रिस्टोफ़ सटलर, वास्तुकार, हिल्मर और सटलर और अल्ब्रेक्ट, म्युनीच

"हमने बड़े GEZE स्वचालित घुमावदार स्लाइडिंग दरवाजा प्रणाली का निर्णय लिया जिसका परिष्कृत अग्रभाग, वास्तुकला और श्लोस एल्मौ रिट्रीट प्रवेश क्षेत्र के वातावरण के मध्य, कनेक्शन के रूप में बाहर की ओर बनाया गया है। चार राउंडेड ग्लास लीव्स के साथ दरवाजा प्रणाली, फाइन फ्रेम में एल्यूमीनियम प्रोफाइल्स और रेशम-मैट में सीलिंग रोज, खूबसूरत ग्रे अग्रभाग की शान पर चार चांद लगाती है।"क्रिस्टोफ़ सटलर, वास्तुकार, हिल्मर और सटलर और अल्ब्रेक्ट, म्युनीच

दिन के अधिकतम प्रकाश के उपयोग के साथ विशाल मार्ग

क्लाउडिया ड्रेसेल, वास्तुकार, DBLB आर्किटेकटेन + इनजीन्योर, म्युनीच

"सीलिंग रोज में एकीकृत Slimdrive SCR श्रृंखला की 360 डिग्री ड्राइव तकनीक के साथ यह तदनुरूपी निर्माण, समकालीन स्वचालित दरवाजों की सभी आवश्यकताओं के साथ ग्लास के सौंदर्य को भी जोड़ती है। सीमित अग्रभाग गैप के बावजूद, 2.3 मीटर चौड़ा सुगम मार्ग बनाया गया था। 2.65 मीटर ऊंचाई का मार्ग और एक ओर छह राउंडेड ग्लास तत्व, उजाले और मनमोहक वातावरण का हिस्सा होते हुए , दिन के प्रकाश का अनुकूलतम उपयोग करते हैं,” क्लाउडिया ड्रेसेल, वास्तुकार, DBLB आर्किटेकटेन + इनजीन्योर, म्युनीच

ग्लास स्लाइडिंग दरवाजे: होटल वास्तुकला के साथ सही सामंजस्य

GEZE –की एक अन्य स्वचालित दरवाजा प्रणाली होटल की लॉबी में गलियारे की सुरुचिपूर्ण डिजाइन पर जोर देती है; दो फाइन-फ्रेम वाली लीनियर Slimdrive SL NT ग्लास स्लाइडिंग दरवाजा प्रणालियाँ शानदार वेटेरस्टीन पहाड़ों के दृश्य के साथ टेरेस तक पहुंच प्रदान करती है।

ड्राइव्स जोकि केवल 70 मिमी ऊंची हैं, स्थिर ग्लेज्ड लकड़ी के घटकों में इंस्टाल की गयी हैं, और यह दिखाता है की GEZE के क्लासिक डिजाइनों को किसी भी वास्तुकला और किसी भी वातावरण में एकीकृत किया जा सकता है। होटल के सभी क्षेत्रों में, विभिन्न सामग्रियों और रंगों को सावधानीपूर्वक संयोजित किया गया है: स्वचालित दरवाजों के लिए कांस्य-रंग, पाउडर-कोटेड एल्यूमीनियम प्रोफाइल्स और ड्राइव हौसिंग्स लकड़ी के घटकों के साथ पूर्णतः सामंजस्य में है।

सुविधा और सुरक्षा - अभिनव स्वचालित दरवाजों की बदौलत

Slimdrive ड्राइव तकनीक के साथ स्वचालित दरवाजा प्रणालियाँ होटल के चुनौतीपूर्ण संचालन की सभी आवश्यकताओं को पूरा करती हैं:

  • सुरुचिपूर्ण परिशुद्धता के साथ ओपनिंग और क्लोज़िंग
  • आवृत्तीय गतिविधि के योग्य होने के लिए होल्ड-ओपन समय का स्वचालित समायोजन
  • दोनों डोर लीव्स के वास्ते ए सभी गतिविधि मापदंडों के लिए व्यक्तिगत सेटिंग्स
  • DIN 18650 और EN 16005 के अनुसार टाइप-अनुमोदित और प्रमाणित
  • अत्याधुनिक नियंत्रण तकनीक

GEZE दरवाजा प्रणालियों के साथ निकास और बचाव मार्ग

Slimdrive ड्राइव की बदौलत ग्लास स्लाइडिंग दरवाजे, होटल के दैनिक के संचालन में,सरलता से इष्टतम पहुंच प्रदान करते हैं। खतरे की स्थिति में, वे निकास और बचाव मार्ग के दरवाजों के रूप में कार्य करते हैं और आग लगने की स्थिति में हवा की आपूर्ति हेतु ओपनिंग्स के रूप में। विशेष FR ड्राइव विविधता की बदौलत आपातकालीन ओपनिंग बटन सुनिश्चित करता है कि वे बिजली की विफलता की स्थिति में भी सुरक्षित रूप से खुल सकते हैं। होटल के प्रवेश की घुमावदार स्लाइडिंग दरवाजा प्रणाली भी एक आपातकालीन निकास लॉक से सुसज्जित है जो बाहर से अंदर तक बंद करने में सक्षम है।

होटल श्लोस एल्मौ रिट्रीट में GEZE उत्पाद

  • GEZE Slimdrive SCR ड्राइव
  • Slimdrive SL NT श्रृंखला के लिनियर ग्लास स्लाइडिंग दरवाजे