केस स्टडी

समुद्री यात्रा आरंभ करें! AIDAluna पर GEZE दरवाजा तकनीक और स्लाइडिंग दीवार प्रणालियाँ

AIDA Cruises ने AIDAluna को शामिल करने के लिए अपने बेड़े का विस्तार किया है। विशाल क्रूज़ शिप, उपयुक्तता और उपकरणों के संबंध में उच्चतम मानकों को बनाए रखता है। उदाहरण के लिए, ऑन-बोर्ड यात्री और कर्मचारी GEZE के सेल्फ-क्लोजिंग दरवाजों की अत्याधुनिक पहुंच की आसानी और सुरक्षा का आनंद लेते हैं।

जहाज पर सुविधा और सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाती है

4 अप्रैल 2009 को, AIDAluna ने नॉर्दर्न सागर से और स्पेनिश तट के साथ पाल्मा डे मेजरका तक पहुंचने के लिए अपने पहले दौरे को समापन किया जहाँ उसे आधिकारिक रूप से, एक शानदार शो का हिस्सा बनाया गया। यह अत्याधुनिक क्लब जहाज अपने यात्रियों को सहज सुविधा के साथ किसी प्रीमियम क्रूज जहाज का अनुभव प्रदान करता हैं। GEZE द्वारा अभिनव दरवाजा तकनीक केबिन्स, रेस्तरां और बार के लिए या डेक पर टहलने के दौरान अधिकतम पहुंच की आसानी सुनिश्चित करती है। जवाब में, विशिष्ट-समुद्री सुरक्षा मानकों को जहाज के दरवाजे के डिज़ाइन में सूक्ष्मता से एकीकृत किया गया है।

चित्रों में AIDAluna

  • पापेनबर्ग में पारंपरिक शिपयार्ड मेयर द्वारा निर्मित
  • आधिकारिक तौर पर 4 अप्रैल 2009 को पल्मा, मेजरका में नाम रखा गया
  • आयाम: 32.2 मीटर चौड़ा और 252 मीटर लंबा - दो फुटबॉल पिच से बड़ा
  • 1,025 यात्री केबिन के साथ 13 डेक
  • 7 रेस्तरां, 11 बार और 6,400 m² के सन-डेस्क

जहाज पर अपेक्षित: VTM- अनुरूप दरवाजा तकनीक

VTM डिज़ाइन में स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजे, यात्रियों को सन-डेक्स, रेस्तरां, AIDA दुकानों और अनगिनत मनोरंजन और खेल सुविधाओं के लिए पहुंच की आसानी प्रदान करते हैं। मरीन ट्रैफिक टेक्नोलॉजी स्टैंडर्ड (VTM) के अनुसार, ये जंगरोधी और समुद्री जल-रोधी दरवाजा ड्राइव हैं जिनमें, जहाज के अंदरूनी हिस्से में सभी इलेक्ट्रॉनिक घटक होते हैं और भारी बारंबार क्षेत्रों के लिए ये डिज़ाइन किए गए हैं।

सेल्फ-क्लोज़िंग दरवाजे - सुरक्षित और सुलभ

AIDAluna रेस्तरां में ग्लेज्ड टेलीस्कोपिक दरवाजा।

भव्य: रेस्तरां के लिए छह लीफ वाला टेलीस्कोपिक दरवाजा, पारदर्शिता के साथ सुविधा को जोड़ता है।

स्वचालित घुमावदार स्लाइडिंग दरवाजे और टेलीस्कोपिक दरवाजे, जहाज के कई क्षेत्रों में असाधारण ऑन-बोर्ड वास्तुकला के पूरक हैं और यात्रियों और कर्मचारियों के लिए पहुंच की आसानी प्रदान करते हैं। सीमित स्थान होने के बावजूद, डेक 3 और 10 के सेल्फ-क्लोज़िंग दरवाजे अधिकतम ओपनिंग चौड़ाई प्रदान करते हैं जिससे सूर्य-साधक, सन-डेक और/या पूल क्षेत्र में, अपने हाथों में सामान के साथ भी, आराम से चल सकते हैं। चालक दल और कर्मचारी भी सुविचारित GEZE दरवाजा तकनीक से लाभान्वित होते हैं। स्वचालित स्विंग दरवाजे, जिन्हें 'सेवा दरवाजों' के रूप में उपयोग किया जाता है, व्यक्तिगत सक्रियण तकनीक से लैस होते हैं और इन्हें बिना प्रयास के खोला जा सकता है उदाहरण के लिए, गैर संपर्क रडार सेंसर द्वारा, नियंत्रित और बंद किया जा सकता है।

GEZE दरवाजा क्लोजर, जहाज पर सुविधा और सुरक्षा को संयुक्त करते हैं

AIDAluna जहाज पर डेक्स् के लिए स्लाइडिंग दरवाजे।

सेल्फ-क्लोज़िंग दरवाजे विशेष रूप से समुद्री परिस्थितियों के लिए, डिज़ाइन किए गए दरवाजा ड्राइव के साथ फिट किए जाते हैं।

विशेष डिज़ाइन वाले GEZE TS 2000 लीवर और गाइड रेलवाले दरवाजा क्लोजर की बदौलत 1,025 यात्री केबिनों के दरवाजे, हर समय आराम से और सुरक्षित रूप से बंद होते हैं। अंत में, क्लब जहाज पर सुरक्षा को सबसे अधिक प्राथमिकता मिलती है। इस प्रकार से, GEZE डिज़ाइन पूर्ण रूप से ऑन-बोर्ड सुरक्षा के साथ एकीकृत है। इसके बाद, निकास और बचाव मार्गों के अंदर, वर्ग A के सभी अग्नि सुरक्षा दरवाजे (गैर-ज्वलनशील सामान) ओवरहेड दरवाजा क्लोजर से लैस हैं:

  • 140 सेमी तक की दरवाजा चौड़ाइयों के लिए TS 4000 और TS 5000
  • बहुत भारी और बड़ी डोर लीफ के लिए टैंडेम डिज़ाइन में TS 4000

खतरे की स्थिति में, ओवरहेड दरवाजा क्लोजर, भले ही जहाज अत्यधिक झुकाव पर हो, सुरक्षित रूप से बंद हो जाते हैं और इसलिए समुद्र में जीवन की सुरक्षा के लिए अंतर्राष्ट्रीय करार, SOLAS के दिशानिर्देशों को पूरा करते है। मेयर शिपयार्ड, द AIDA क्रूज़ शिपिंग लाइन और सक्षम वर्गीकरण संगठन के गहन सहयोग से, GEZE दरवाजा तकनीक की पूर्ण योजना और इसका कार्यान्वयन अधिकतम सुरक्षा और कार्यक्षमता की गारंटी हेतु, मिलकर किया गया था।

मैनुअल स्लाइडिंग दीवार प्रणालियाँ – जगह का लचीला उपयोग

AIDAluna की फिटिंग में, GEZE ने अपनी विशेषज्ञता, न केवल दरवाजा तकनीक के पूर्ण आपूर्तिकर्ता के रूप में प्रमाणित की: उदाहरण के लिए, डेक 11 पर पूल क्षेत्र में GEZE ग्लास स्लाइडिंग दीवार प्रणालियाँ लगाइ गई। सर्कल के घेरे में, 20 ग्लास तत्वों से बनी अनुकूलित संक्षारण-रहित मैनुअल स्लाइडिंग दीवार प्रणाली (MSW), DJ डेस्क को घेरती है और सभी मनोरंजन और मंच इलेक्ट्रॉनिक्स की सुरक्षा करती है। इसलिए DJ के डेस्क को मैन्युअल रूप से पूरी तरह से या बिना किसी बड़े प्रयास के, जितना अपेक्षित हो, आवश्यकतानुसार, खोला या बंद किया जा सकता है।

विश्वसनीय साथी: GEZE और AIDA Cruises

दस वर्षों से GEZE , मेयर शिपयार्ड में समुद्री यातायात तकनीक के क्षेत्र में अपनी विशेषज्ञता प्रमाणित कर रहा है। GEZE ने AIDA बेड़े में सभी क्रूज जहाजों के लिए तदनुकूल बने दरवाजा और सुरक्षा समाधानों की आपूर्ति की है। AIDAluna और इसके पहले की सहयोगियों AIDAdiva और AIDAbella के बाद, GEZE ने AIDAblu को भी अत्याधुनिक दरवाजा और सुरक्षा तकनीक से लैस किया था जिसका आधिकारिक तौर पर 9 फरवरी 2010 को हैम्बर्ग में नाम रखा गया था।

AIDAluna पर GEZE उत्पाद

  • स्वचालित घुमावदार स्लाइडिंग दरवाजे
  • स्वचालित टेलिस्कोपिक दरवाजे
  • GEZE TS 2000 दरवाजा क्लोजर
  • 140 सेमी तक की डोर चौड़ाइयों के लिए TS 4000 और TS 5000
  • बहुत भारी और बड़ी दरवाजा लीफ के लिए टैंडेम डिज़ाइनमें TS 4000
  • मैनुअल स्लाइडिंग दीवार प्रणालियाँ (MSW)