केस स्टडीज

GEZE रिवाल्विंग दरवाजे: भविष्य के विश्वविद्यालय के लिए दरवाजा तकनीक

डिजाइन, आराम और कार्यक्षमता के मामले में कड़ी मांगों के साथ सिटी ऑफ़ ग्लासगो कॉलेज को 'भविष्य का विश्वविद्यालय' माना जाता है। GEZE UK ने रिवाल्विंग दरवाजों और स्विंग दरवाजों सहित अनुकूलित दरवाजा समाधानों के साथ टेक्निकल कॉलेज के आधुनिक रूप और एहसास में अहम योगदान दिया।

सीटी ऑफ ग्लासगो कॉलेज के लिए अत्याधुनिक दरवाजा प्रणालियाँ

सिटी ऑफ ग्लासगो कॉलेज का बाहरी शॉट।

कार्यक्षमता की आवश्यकताओं के साथ आधुनिक वास्तुकला: सिटी ऑफ ग्लासगो कॉलेज।

40,000 छात्रों और 1,300 कर्मचारियों की क्षमता हेतु £ 228 मिलियन का प्रोजेक्ट सर रॉबर्ट मैकअल्पाइन निर्माण कंपनी द्वारा पूरा किया गया था। पश्चिम और दक्षिण की ओर के प्रवेश क्षेत्रों को सीटी कैंपस की संरचनात्मक सौंदर्यता को दर्शाने हेतु GEZE दरवाजा तकनीक का उपयोग करके डिजाइन किया गया था।

यह 1,000 से अधिक कक्षाओं के साथ अत्यधिक आधुनिक नया भवन, कार्यक्षमता और सुरक्षा के लिए उच्च आवश्यकताओं को पूरा करते हुए एक असाधारण डिजाइन का दावा करता है।

मैनुअल रिवाल्विंग दरवाजे आने-जाने के प्रवाह को सुनिश्चित करते हैं

पश्चिम और दक्षिण के खंड, आधुनिक स्टील और ग्लास अग्रभाग के साथ दो मैनुअल रिवाल्विंग दरवाजों से प्रभावित करते हैं। प्रत्येक रिवाल्विंग दरवाज़े के बगल में अतिरिक्त स्वचालित स्विंग दरवाजा इंस्टाल किया था।

TSA 325 NT दरवाजा ड्राइव्स के साथ मैनुअल रिवाल्विंग दरवाजे भवन की विशिष्ट आवश्यकताओं के लिए कार्यक्षमता और पहुँच में आसानी के लिए आदर्श समाधान हैं। जेनरस डोर लीव्स को चलाना आसान है और एकीकृत नियंत्रण तंत्र स्विंग, दरवाजे में प्रवेश करने वाले व्यक्ति के पीछे दरवाजे को धकेलने से रोकता है। इसके अलावा, रिवाल्विंग दरवाजे, लॉबी को खिंचाव, धूल और शोर से प्रभावी रूप से बचाते हैं।

आपातकालीन निकास के रूप में डिज़ाइन किए गए स्वचालित स्विंग दरवाजे

रिवाल्विंग दरवाजों के बगल के स्वचालित स्विंग दरवाजे इलेक्ट्रो-मैकेनिकल GEZE Slimdrive EMD-F स्विंग दरवाजा ड्राइव्स के साथ अधिकतम लचीलापन प्रदान करने के लिए सुसज्जित थे। उन्हें बटन को दबा कर सक्रिय किया जा सकता है जो प्रतिबंधित गतिशीलता वाले व्यक्तियों को बाधा-मुक्तपहुँच प्रदान करता है। दरवाजा ड्राइव सिर्फ 7 सेमी लंबा है और डोर लीफ को ठीक से दरवाजे के फ्रेम में चौकस रूप से, मज़बूती से और बेहद शांति से एकीकृत करता है। आग लगने की स्थिति में, स्विंग दरवाजे बाधा-मुक्त आपातकालीन निकास दरवाजों के रूप में भी काम करते हैं।

इस तरह के एक गतिशील और वास्तुकला में अग्रणी डिजाइन संस्थान में GEZE उत्पादों का उपयोग करना, हमारे समाधानों में वास्तुकारों के विश्वास का एक सही संकेत है। सिटी ऑफ़ ग्लासगो कॉलेज, छात्रों और टीचिंग स्टाफ दोनों को उत्कृष्ट अवसर प्रदान करता है और हम रोमांचित हैं कि हमारे समाधान इसका एक हिस्सा हैं।

Kaz Spiewakowski, प्रबंध निदेशक GEZE UK

स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजे: प्रयासरहित दरवाजा आराम

Slimdrive EMD-F ड्राइव के साथ स्वचालित स्विंग दरवाजा।

बाधा-मुक्त पहुँच में आसानी: स्वचालित स्विंग दरवाजों को पुश बटन द्वारा सक्रिय किया जा सकता हैं।

GEZE Slimdrive SL NT ड्राइव के साथ सिंगल लीफ स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजा, छात्रों और आगंतुकों को रिवरसाइड परिसर के इंटीरियर में गाइड करता है। अत्यधिक आधुनिक भवन, जिसे प्रतिष्ठित स्टर्लिंग पुरस्कार के लिए नामित किया गया था, का छात्र आवास 3,000 से अधिक जहाज बिल्डिंग और मरीन टेक्नोलॉजी के छात्रों का घर है।

स्लिम Slimdrive SL NT ड्राइव (सिर्फ 7 सेमी लंबा) आधुनिक, स्तंभ में रखे हुए प्रवेश क्षेत्र में लगभग अदृश्य रूप से एकीकृत किया गया है, और 125 किलो तक की डोर लीव्स को चुपचाप और बिना किसी प्रयास के कार्यवाही करता है। यह, इसे दोनों दिशाओं में लगातार अधिक यातायात वाले सार्वजनिक भवन के लिए आदर्श ड्राइव समाधान बनाता है - विशेष रूप से रिवरसाइड जैसे जिसका आवासीय भवन के रूप में भी उपयोग किया जाता है। GEZE के आधुनिक दरवाजा समाधान ने यह सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है कि छात्र उस वातावरण में आराम से और सुरक्षित रूप से आगे बढ़ सकते हैं। 

सिटी ऑफ़ ग्लासगो कॉलेज में GEZE उत्पाद

  • TSA 325 NT मैनुअल रिवाल्विंग दरवाजा
  • स्विंग दरवाजों के लिए Slimdrive EMD-F ड्राइव प्रणाली
  • Slimdrive SL NT स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजा प्रणाली