केस स्टडीज

GEZE शेफ़ील्ड टाउन हॉल में निवारक अग्नि सुरक्षा प्रदान करता है

अत्याधुनिक भवन तकनीक के साथ ब्रिटिश निर्माण परंपराएं: आधुनिकीकरण ने वेकफील्ड टाउन हॉल के विक्टोरियन सौंदर्य को एक नया कार्यात्मक स्वरूप प्रदान किया है। टेलर-मेड दरवाजा और सुरक्षा प्रौद्योगिकी के साथ GEZE UK Ltd टाउन हॉल की सुविधा और निवारक अग्नि सुरक्षा में सहयोग कर रहा है।

ऐतिहासिक नगर महल में दरवाजे की सुविधा और सुरक्षा

वेकफील्ड का सूचीबद्ध भवन, टाउन हॉल नई आभा के साथ चमक रहा है। आधुनिकीकरण के बाद, यॉर्कशायर काउंटी के 60,000 निवासियों वाले इस शहर के टाउन हॉल ने नागरिकों, शादियों, रिसेप्शनों और टाउन काउंसिल की बैठकों के लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं। स्थानीय प्राधिकारी सिविल सेवक भी अब ताजे और अधिक आरामदायक वातावरण में काम करते हैं। 1880 में बने इस विक्टोरियाई भवन का नवीनीकरण इसके मूल सौंदर्य के इर्द-गिर्द किया गया। आंतरिक क्षेत्र की प्रामाणिक प्रकृति को बनाए रखने के लिए आधुनिक भवन मानकों को संवेदनशील तरीके से लागू किया गया था।

ग्लास स्लाइडिंग दरवाजे पहुंच में आसानी प्रदान करते हैं

प्रतीक्षा क्षेत्र और व्यक्तिगत कार्यालयों तक पहुंच प्रदान करने के लिए, पहले प्रवेश क्षेत्र तक के महराबदार रास्ते में, दो डबल लीफ स्वचालित ग्लास स्लाइडिंग दरवाजे लगाए गए हैं। प्रवेश क्षेत्र को नए वेस्टीब्यूल द्वारा विभाजित किया गया है, परंतु यह उज्ज्वल और पारदर्शी है। Slimdrive SL NT स्लाइडिंग दरवाजा प्रणालियों के साथ फिट किए गए नए दरवाजा समाधान, जिनका यूके के “समानता अधिनियम” (Equality Act) और ब्रिटिश मानक BS 8300 के अनुसार परीक्षण किया गया है, बाधा-मुक्त पहुंच, आपातकालीन निकास सुरक्षा और हवा के झोंकों व ठंड को बाहर रखकर ऊर्जा दक्षता प्रदान करते हैं।

प्रामाणिक दरवाजा डिजाइन के साथ आधुनिक अग्नि सुरक्षा दरवाजे

पत्थर की गोल मेहराब में लगाया गया स्वचालित ग्लास स्लाइडिंग दरवाजा

स्वचालित ग्लास स्लाइडिंग दरवाजे, टाउन हॉल प्रवेश क्षेत्र को नए तरीके से विभाजित करते हैं।

प्रत्येक ऊपरी मंजिल के प्रवेश में, ऐतिहासिक दरवाजे में, स्वचालित स्विंग दरवाजे पूरी तरह से फिट होते हैं। ये दरवाजे दर्शाते हैं कि किस तरह GEZE स्वचालित स्विंग डोर ड्राइव के साथ लॉन्गडेन डोर्स लिमिटेड के शिल्प-कौशल्य और परंपरा का संयोजन एक विक्टोरियाई दरवाजे के सौंदर्य वाली प्रामाणिक नए डिजाइनों को उत्पन्न कर सकता है। फैनलाइटों तथा उनके लीड होल्डरों को, उनके मौलिक स्वरूप में पुन: बनाया गया और दरवाजों में चमकती हुई सलाखों के साथ खिड़कियों की निरंतरता में लगाया गया। स्विंग डोर ड्राइव पर ब्रास-कोटेड ड्राइव केसिंग, आसपास के दरवाजों के फिटिंग डिजाइन से मिलान के लिए समन्वित की गई जो नए 'पुराने' दरवाजे के डिजाइन को परिपूर्ण बनाती हैं।

बहुक्रियाशील दरवाजा प्रणालियों के माध्यम से निवारक अग्नि सुरक्षा

दो डबल-लीफ स्वचालित स्विंग दरवाजे, जो अग्नि सुरक्षा दरवाजे और अग्नि क्लोजर दरवाजे के रूप में डिज़ाइन किए गए हैं, प्रत्येक ऊपरी मंजिल में आगंतुकों और अधिकारियों का मार्गदर्शन करते हैं। पतले 7 सेमी डिजाइन में Slimdrive EMD-F स्विंग दरवाजों के साथ सुसज्जित, वे एक साथ ही अग्नि सुरक्षा और पहुंच प्रदान करते हैं। आग लगने की स्थिति में वे स्वचालित रूप से बंद हो जाते हैं और सुरक्षित अग्नि सुरक्षा क्लोजर प्रदान करते हैं। दरवाजा फ्रेम और दरवाजा लीफ के बीच की अंतर्वस्तु सामग्री भी फूल जाती है जिससे धुंए की गैसों के विरुद्ध सुरक्षित सील सुनिश्चित हो जाती है। लकड़ी के भारी दरवाजों को अग्नि सुरक्षा दरवाजों के रूप में जांचा गया है और उनमें 120 मिनट का अग्नि प्रतिरोध मापा है और उन्हें सर्टिफायर का सर्टिफिकेट ऑफ अप्रूवल CF 860 प्राप्त है। सर्वो के सपोर्ट की बदौलत, दरवाजों को आसानी से किसी भी स्थिति में मैनुअली खोला जा सकता है। सभी गतिविधि पैरामीटर, जैसे कि खोलने और बंद करने की गति या होल्ड-ओपन समय, उपयोगकर्ता व्यक्तिगत रूप से, अपने अनुसार सेट कर सकता है।

सबसे कड़ी सुरक्षा, अग्नि सुरक्षा और डिजाइन की मांग

जब कलात्मक रूप से फ़िनिश किए गए स्विंग दरवाजों की तकनीकी कार्यक्षमता की बात उठी तो ‘सूक्ष्म या अदृश्य' डिज़ाइन एक ऐसी माँग थी जिससे वास्तुकार समझौता करने को बिल्कुल तैयार नहीं थे। प्रवेश क्षेत्र में लगाए गए ग्लास स्लाइडिंग दरवाजों के की तरह ही, लैंडिंग दरवाजों पर डोर ड्राइव को भी डोर फ्रेम और फैनलाइट के बीच सूक्ष्म तरीके से एकीकृत किया गया है। स्लिम प्रोफाइल्स और प्रतिबंधित स्थानों के लिए Slimdrive EMD-F सुरक्षा समाधान एकदम सही है। आमतौर पर डोर ड्राइव के बाहर रहने वाले स्मोक स्विच को ड्राइव कवर में एकीकृत किया गया है। प्रवेश नियंत्रण प्रणाली द्वारा प्रबंधित विद्युत होल्डिंग चुंबक भी पूरी तरह से दरवाजे के फ्रेम्स में एकीकृत किया गया। नॉन-कॉन्टैक्ट रीडर्स के साथ अधिकृत व्यक्तियों को की -टैग के माध्यम से भवन में सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनशील बैठक कक्षों तक पहुंच प्रदान की जाती है।