केस स्टडीज

ग्लास सौंदर्य: लिओनार्डो ग्लास क्यूब में GEZE ऑल-ग्लास दरवाजे

एकीकृत ऑल-ग्लास प्रणालियाँ (IGG) ग्लास मार्केट के सबसे अभिनव समाधानों में से कुछ एक हैं। अभिनव ग्लास सौंदर्य का एक प्रभावशाली उदाहरण बैड ड्रिबर्ग में लिओनार्डो ग्लास क्यूब है; GEZE ने यहां GEZE TS 550 IS फ्लोर स्प्रिंग के साथ एकीकृत ऑल-ग्लास प्रणालियाँ फिट की है।

लिओनार्डो ग्लास क्यूब में एकीकृत ऑल-ग्लास प्रणाली

लिओनार्डो ग्लास क्यूब, डिजाइनर ग्लास उत्पाद प्रदाता लिओनार्डो के सम्मेलन और घटनाओं का भवन, जो 2007 में खोला गया। GEZE के एकीकृत ऑल-ग्लास प्रणाली ने इसमें इंपोज़िंग ग्लास अग्रभाग के डिज़ाइन को स्वतंत्रता दी जिसका दृश्य सौंदर्यीकरण पहले स्लाइडिंग फिटिंग प्रणालियों और प्रोफाइल्स द्वारा प्रभावित था।

अखंड ग्लास अग्रभाग - GEZE द्वारा ऑल-ग्लास दरवाजों के साथ

लिओनार्डो ग्लास क्यूब में डबल लीफ ऑल-ग्लास दरवाजा, आंतरिक दृश्य। फ़ोटो: GEZE GmbH के लिए MM Fotowerbung

पारदर्शी ग्लास अग्रभाग जिसमें कोई भी दृश्य तकनीकी घटक नहीं है: GEZE TS 5000 दरवाजा क्लोजर के साथ ऑल-ग्लास दरवाजा।

GEZE द्वारा सभी ऑल-ग्लास दरवाजे प्रोफ़ाइल और स्लाइडिंग फिटिंग प्रणाली को फ्लश माउंटेड ग्लास पैन के मध्य, एक सुसंगत सतह बनाने के लिए एकीकृत करते हैं - कांच की सतह पर कोई दृश्यमान या भारी भाग नहीं है। उच्च गुणवत्ता वाली सतह पूरी तरह से पारदर्शी और दृश्य भारहीनता प्रदान करती है। संपूर्ण खिड़की की ‘कुशलता’ पैन्स के मध्य में स्थित है: पैन के अंदर विवेकपूर्ण रूप से मुद्रित ग्लास एज की बदौलत, इसके पीछे की तकनीक व्यावहारिक रूप से अदृश्य है। यह शैलीगत रूप से सुसंगत अग्रभागी डिजाइन बनाने में मदद करता है चाहे इसमें मॉड्यूलर ग्लास स्लाइडिंग दीवारें, मैनुअल या स्वचालित स्लाइडिंग और स्विंग ग्लास से बने दरवाजे या ग्लेज्ड सिंगल या डबल-एक्शन दरवाजों का उपयोग किया गया हो।

GEZE एकीकृत ऑल-ग्लास प्रणाली के साथ, अनुकूलित ग्लास दरवाजे

लचीली ऑल-ग्लास प्रणाली का उपयोग आंतरिक या बाहरी क्षेत्र में ऑल-ग्लास अग्रभागों में और स्थिर और लचीली विभाजन दीवार प्रणालियों में, हवाई अड्डों में प्रतीक्षा क्षेत्रों को विभाजित करने के तरीके के रूप में या सम्मेलन और इवेंट्स भवनों में विभाजन करने के लिए, खरीदारी केंद्र, बैंक्स, काउंटर क्षेत्र या आधुनिक कार्यालय खंडों में किया जा सकता है। डिजाइन विकल्प लगभग असीमित हैं। साथ ही, GEZE ऑल-ग्लास दरवाजे डिजाइन और कार्यक्षमता के संदर्भ में आवश्यकताओं की विस्तृत विविधता को पूरा करते हैं:

  • व्यक्तिगत ग्लास डिज़ाइन आवश्यकताओं को विशेष प्रकार के ग्लास का उपयोग करके प्राप्त किया जा सकता हैं, जैसे कि स्क्रीन प्रिंट पैटर्न के साथ
  • विशिष्ट आवश्यकताएं जैसे बढ़ी हुई थर्मल इन्सुलेशन, ध्वनि इन्सुलेशन या सुरक्षा मांगों को GEZE IGG के साथ पूरा किया जा सकता है।
  • विश्वसनीय कार्यक्षमता: IGG समाधान, बिना किसी परिसीमा के विश्वसनीय GEZE स्लाइडिंग फिटिंग प्रणालियों के सभी लाभों को बरकरार रखते हैं - जिसमें कई संभावित व्यक्तिगत सेटिंग्स शामिल हैं।

मौजूदा GEZE स्लाइडिंग फिटिंग प्रणालियों की तरह, GEZE से एकीकृत ऑल-ग्लास प्रणाली भी कम रखरखाव लागत और उच्च स्तर की सुविधा की विशेषता देती है।

अधिकतम सौंदर्य के साथ ऑल-ग्लास दरवाजे

लिओनार्डो ग्लास क्यूब में डबल लीफ ऑल-ग्लास दरवाजा, बाहरी दृश्य। फ़ोटो: GEZE GmbH के लिए MM Fotowerbung

उच्च कार्यक्षमता के साथ अखंड दरवाजा प्रोफ़ाइल: GEZE द्वारा एकीकृत ऑल-ग्लास प्रणाली।

लिओनार्डो ग्लास क्यूब में, मिनिमालिस्ट ऑल-ग्लास दरवाजे नरम, द्रव संरचनाओं और स्पष्ट, सीधे-पंक्तिबद्ध शेल के संयोजन पर जोर देने हेतु काम करते हैं। हमारी एकीकृत ऑल-ग्लास प्रणालियाँ, इस प्रकार से जीवन शैली की कंपनी बनने की ग्लास ब्रांड की आकांक्षा का समर्थन करती हैं।

लिओनार्डो ग्लास क्यूब, बैड ड्रिबर्ग में GEZE उत्पाद

  • एकीकृत ऑल-ग्लास प्रणालियाँ (IGG)
  • GEZE TS 550 IS फ्लोर स्प्रिंग
  • GEZE TS 5000 दरवाजा क्लोजर