केस स्टडी

BAC- आधारित भवन निर्माण तकनीक के साथ क्रेन की आकर्षक दुनिया

क्रेन निर्माता ABUS का नया बिक्री और प्रशिक्षण केंद्र, पूर्ण ग्लेज्ड अग्रभाग और कुशल भवन प्रबंधन तकनीक के साथ, आधुनिक और स्मरणीय दोनों है। GEZE ने ABUS क्रानहाउस में तदनुकूल BACnet आधारित समाधानों को लागू किया है।

क्रानहाउस के लिए BACnet-आधारित भवन प्रबंधन तकनीक

ABUS क्रानहाउस के लिए GEZE द्वारा आपूर्ति किए गए BACnet- आधारित समाधान पूरी 'स्मार्ट बिल्डिंग' अवधारणा को ध्यान में रखते हुए सबसे कड़े कार्यक्षमता और सुरक्षा मांगों को पूरा करते हैं।

क्रानहाउस, शोरूम के विशाल प्रवेश क्षेत्र में, GEZE ने आपातकालीन निकास डिज़ाइन में स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजा प्रणालियों के साथ सुलभ और सुरक्षित सुविधा निर्मित की। स्लाइडिंग दरवाजे बाहरी अग्रभाग और गलियारे के पारदर्शी डिज़ाइन में विवेकपूर्ण रूप से फिट होते हैं जो इंटरलॉकिंग दरवाजा प्रणाली के रूप में भी काम करता है। पारंपरिक स्लिम GEZE 7 सेमी लुक में, कुशल Slimdrive SL NT ड्राइव लगभग तीन मीटर ऊंचे स्लाइडिंग डोर लीफ को चलाते है जिससे लगभग चार मीटर की ओपनिंग चौड़ाई बनती हैं।

निवारक अग्नि सुरक्षा के लिए नेटवर्क किये गए RWA निकास एयर ओपनिंग

GEZE द्वारा IO 420 BACnet इंटरफ़ेस मॉड्यूल।

केन्द्र से नियंत्रणीय भवन निर्माण तकनीक - GEZE द्वारा IO 420 BACnet इंटरफ़ेस मॉड्यूल। © GEZE GmbH

भवन कॉम्प्लेक्स की बड़ी छत, पूरी तरह से नेटवर्क किये गए RWA निकास एयर ओपनिंग्स से लैस है जिससे GEZE BUS प्रणाली के द्वारा त्वरित और किफायती 2-थ्रेड CAN- आधारित बस समाधान बनता है। खिड़की तकनीक की रेंज, प्रत्येक रोशनदान के आकार, स्थान और वेंटिलेशन मांगों के अनुसार इष्टतम RWA स्पिंडल ड्राइव को डिलवर करती हैएग्जॉस्ट एयर ओपेनिंग्स, दोनों, आग लगने की स्थिति में धुएं और गर्मी निष्कर्षण के रूप में और दैनिक वेंटिलेशन के रूप में, कार्य करती हैं। विभिन्न प्रदर्शन वर्गों में MBZ 300 RWA नियंत्रण यूनिट्स रोशनदानों में सभी RWA ड्राइव्स की आपूर्ति, समन्वय और निगरानी को संभालते हैं। RWA एग्जॉस्ट एयर ओपेनिंग्स नेटवर्किंग से अतिरिक्त फायदा यह होता है कि बस कपलर की मदद से, अग्नि डिटेक्टर केंद्रीय यूनिट के माध्यम से अग्नि डिटेक्शन और RWA प्रणालियों के व्यक्तिगत नियंत्रण का प्रबंधन किया जा सकता है।

भवन प्रबंधन तकनीक का केंद्रीय नियंत्रण

स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजा प्रणालियों और छत क्षेत्र के सभी RWA निकास हवा प्रणालियों को किसी भी समय केंद्रीय रूप से मॉनिटर और संचालित किया जा सकता है। वे इंटरफ़ेस मॉड्यूल IO 420 के माध्यम से BACnet-आधारित भवन प्रबंधन प्रणाली में एकीकृत हैं। रोशनदानों की स्थिति (खुला/बंद) और स्लाइडिंग दरवाज़े के ऑपरेटिंग मोड (जैसे स्वचालित/रात) को आसानी से देखा और बदला जा सकता है। इसका अर्थ यह है कि अवांछित खुला रोशनदान, प्रणाली में किसी अलार्म को ट्रिगर कर सकता है या केंद्रीय स्थान से बंद किया जा सकता है। IO 420 मॉड्यूल, 'कमांड' निष्पादित होने के बाद भवन प्रबंधन तकनीक को स्लाइडिंग दरवाजे या रोशनदान की स्थिति की रिपोर्ट करके अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करता है।

'लाइव' क्रेन तकनीक - GEZE द्वारा कुशल सुरक्षा तकनीक के साथ

क्रानहाउस कस्टमर सॉल्यूशंस डिवीजन से अनुकूलित निर्माण घटक प्रदर्शित करते हैं कि GEZE विशिष्ट मांगों को कैसे पूरा कर सकता है: चार-मंजिला ओपन 'क्रानहाले' का मुख्य आकर्षण डबल-गर्डर क्रेन है। आगंतुक लिफ्ट को दस मीटर ऊपर ले जा सकते है और 'लाइव' क्रेन ड्राइविंग अनुभव का आनंद ले सकते हैं। GEZE ने क्रेन गर्डर के प्रवेश के रूप में एक डबल-एक्शन दरवाजा बनाया है जिसे सुरक्षा कटघरे के ग्लास डिज़ाइन में शामिल किया गया है और यह दोनों दिशाओं में खुलता है। इसके लिए टेम्पलेट, डिज़ाइन प्रोफाइल में एक अदृश्य एकीकृत दरवाजा क्लोजर के साथ पेंडुलो ग्लास विभाजक दीवार प्रणाली थी। इलेक्ट्रो-मोटर IQ लॉक EL लॉक अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित करता है। आधुनिक मशीन सुरक्षा या प्लेटफ़ॉर्म दरवाजों के सिद्धांत के अनुसार, डबल-एक्शन दरवाजा केवल तभी अनलॉक होता है जब यह सटीक होल्डिंग स्थान पर पूर्ण विराम की ओर आता है। क्रेन गर्डर SPS के माध्यम से सिग्नल, लॉक को खोलने के लिए ट्रिगर करता है ताकि आगंतुकों को सुरक्षा प्राप्त हो सकें। क्रेन गर्डर के 'प्रस्थान' से पहले, ग्लास दरवाजा बिल्कुल ठीक से बंद और IQ लॉक EL के माध्यम से स्वयं-लॉक हो जाता है।

ABUS क्रानहाउस में GEZE उत्पाद

  • Slimdrive SL NT ड्राइव
  • MBZ 300 RWA केंद्रीय नियंत्रण यूनिट
  • IO 420 इंटरफ़ेस मॉड्यूल
  • पेंडुलो ग्लास विभाजन दीवार प्रणाली
  • IQ लॉक EL लॉक