केस स्टडी

ऐतिहासिक वास्तुकला में तदनुकूल RWA समाधान

विटेनबर्ग में ऑल सेंट्स का पैलेस चर्च, यूनेस्को विश्व विरासत का स्थल है जो नव-शास्त्रीय वास्तुकला और आगंतुकों के लिए आकर्षण का प्रभावशाली उदाहरण है। GEZE ने ऑल सेंट्स के सूचीबद्ध पैलेस चर्च में अनुकूलित RWA समाधान के हिस्से के रूप में उच्च-गुणवत्ता वाली दरवाजा प्रणालियाँ भी लगाई हैं।

ऐतिहासिक ऑल सेंट्स के पैलेस चर्च के लिए निवारक अग्नि सुरक्षा

जब से मोन्क मार्टिन लूथर ने अपने 95व थीसिस को यहां लिखा है, विटेनबर्ग में ऑल सेंट्स (लूथरकिर्क) के पैलेस चर्च ने सुधार की शुरुआत को प्रतीकात्मक किया है। हजारों आगंतुकों को इस सांस्कृतिक लैंडमार्क तक पहुंचने की अनुमति देने के लिए, सूचीबद्ध भवन के संरक्षण को आधुनिक सुरक्षा और निवारक अग्नि सुरक्षा मांगों के साथ सामंजस्य स्थापित करना पड़ा। GEZE ने इस उद्देश्य के लिए अत्याधुनिक दरवाजा और सुरक्षा तकनीक की आपूर्ति की।

अत्याधुनिक RWA घटक बचाव मार्गों को सुरक्षित रखते हैं।

टॉवर से रूफ निकास दरवाज़े का बाहरी शॉट

आपातकालीन निकास और RWA घटक: ऑल सेंट्स के पैलेस चर्च का रूफ निकास दरवाजा।

ऑल सेंट्स का पैलेस चर्च इस बात का उदाहरण है कि कैसे आधुनिक लॉक और दरवाजा तकनीक के साथ ऐतिहासिक भवनों में धुआं और ऊष्मा निष्कर्षण प्रणालियों (RWA) को सामंजस्य रूप से इंस्टाल किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, नवीनीकरण के हिस्से के रूप में, टॉवर की सीढ़ी को कुछ संरचनात्मक अग्नि सुरक्षा और सुरक्षा आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अनुकूलित किया जाना चाहिए था। आग लगने की स्थिति में, यह महत्वपूर्ण है कि सीढ़ी धुएं से मुक्त रहे जिससे कि निकास और बचाव मार्गों को सुरक्षित रूप से इस्तेमाल किया जा सके। उसी समय, दरवाजे को बीमा दिशानिर्देशों के अनुसार बंद कर दिया जाना चाहिए और बर्गलर अलार्म प्रणाली को किसी भी दुरुपयोग की सूचना देनी है। GEZE ने RWA घटकों, अत्याधुनिक लॉकिंग तकनीक और दरवाजा प्रणालियों की संयुक्त प्रणाली के साथ इन जटिल मांगों को पूरा किया है।

निकास मार्ग दरवाजा और वेंटिलेशन क्षेत्र एक में

IQ लॉक, एंटी-पैनिक लॉक के साथ डोर लीफ का क्लोज अप

ऑल सेंट्स के पैलेस चर्च की छत के निकास दरवाजे पर GEZE IQ लॉक, एंटी-पैनिक लॉक

प्राकृतिक धुएँ और ऊष्मा निष्कर्षण केवल तभी होता है जब निकास हवा और अन्दर आने वाली हवा के वेंटिलेशन के लिए पर्याप्त जगह होती है। अन्दर आने वाली हवा के क्षेत्रों को ऑल सेंट्स के पैलेस चर्च के निचले हिस्से में पाया जा सकता है। उनके माध्यम से हवा बहती है ताकि आग लगने की स्थिति में, उष्मा के साथ धुएं की गैस उठे और भवन के ऊपरी हिस्से में निकास क्षेत्रों के माध्यम से निकल जाए। खिड़की रहित टॉवर का रूफ निकास दरवाजा RWA ओपनिंग के रूप में कार्य करता है। आग लगने की स्थिति में यह बाहर की ओर खुलता है जिससे यह अतिरिक्त निकास मार्ग दरवाजे के रूप में भी कार्य करता है। दरवाजा प्रणाली, एक सेल्फ-लॉकिंग एंटी-पैनिक लॉक के माध्यम से बंद होती है जिसे खतरे की स्थिति में किसी भी समय मैन्युअल रूप से अन्दर से खोला जा सकता है जिससे आपातकालीन निकास की मांगे पूरी होती है।

ऑल सेंट्स के पैलेस चर्च के लिए संयुक्त RWA और बचाव मार्ग प्रणाली

आग लगने की स्थिति में, फायर अलार्म को मैन्युअल रूप से या स्मोक डिटेक्टर के माध्यम से चालू किया जाता है। उसी समय, RWA केंद्रीय नियंत्रण यूनिट स्वचालित रूप से भवन में ताजी और निकास हवा की ओपनिंग को नियंत्रित करता है। एंटी-पैनिक लॉक, अलार्म बजने पर टॉवर के दरवाजे को एक सेकंड से भी कम समय में अनलॉक कर देता है जिससे दरवाजा प्रणाली को मैन्युअल रूप से खोला जा सकता है। उसी समय, एक स्वचालित रिपोर्ट, यह संकेत देने के लिए कि दरवाजा खुला है, बर्गलर अलार्म प्रणाली तक पहुंचा दी जाती है। IQ लॉक एंटी-पैनिक लॉक और इनवर्स माउंटेड GEZE TS 5000 दरवाजा क्लोजर के साथ RWA केंद्रीय नियंत्रण यूनिट का संयोजन, इस ऐतिहासिक भवन की जटिल मांगों को पूरा करता है जिससे धुएं और ऊष्मा का तेजी से निष्कर्षण और विश्वसनीय निकास मार्ग सुनिश्चित होते हैं।

ऑल सेंट्स के पैलेस चर्च में GEZE उत्पाद

  • IQ लॉक एंटी-पैनिक लॉक
  • GEZE TS 5000 दरवाजा क्लोजर