फ़ोरम ग्रोनिंगेन में झुके हुए फ़साड के लिए कस्टमाइज़्ड स्लाइडिंग दरवाजा प्रणालियाँ

फ़ोरम ग्रोनिंगेन वास्तुकला का एक उत्कृष्ट नमूना है और इसे रॉयल इंस्टीट्यूट ऑफ़ डच आर्किटेक्ट्स (BNA) द्वारा वर्ष 2020 की सर्वश्रेष्ठ बिल्डिंग घोषित किया जा चुका है। 45 m ऊँचाई वाला यह भवन अपने गैर-परंपरागत झुकावों और विभिन्न झुके हुए फ़लकों वाले असममित फ़साड के साथ आँखों को अनायास ही अपनी ओर आकर्षित करता है। हालांकि, अत्यधिक असामान्य भवन डिजाइन ने खिड़की, दरवाजे और भवन-नियंत्रण तकनीक के लिए विशेष चुनौतियां पेश कीं। हम अनूठी और कस्टमाइज़्ड दरवाजा प्रणालियों की आपूर्ति करने में सफल रहे जो वास्तुकला के इस असाधारण नमूने के झुके हुए फ़साड के लुक में पूरी तरह घुल-मिल जाती हैं। हमारी दरवाजा प्रणालियाँ पहुंच सुविधा, सुरक्षा और ऊर्जा दक्षता भी सुनिश्चित करती हैं।

फ़ोरम ग्रोनिंगेन: कस्टमाइज़्ड GEZE दरवाजा प्रणालियों के साथ अवार्ड विजेता वास्तुकला

Logo BNA - Berufsverband der niederl. Architekten

फ़ोरम ग्रोनिंगेन ऐतिहासिक सिटी सेंटर के बीच में स्थित है। यह अद्भुत नई बिल्डिंग विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए जगह प्रदान करती है और प्रति वर्ष लगभग 16 लाख आगंतुकों की मेजबानी कर सकती है।

वास्तुशिल्प फर्म NLArchitecten द्वारा बनाए गए असाधारण इमारत डिजाइन ने नीदरलैंड और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा हासिल की और कई पुरस्कार प्राप्त किए। यह तब विशेष रूप से खबरों में रही जब इसे रॉयल इंस्टीट्यूट ऑफ़ डच आर्किटेक्ट्स (BNA) द्वारा वर्ष 2020 की सर्वश्रेष्ठ बिल्डिंग घोषित किया गया।

भवन के झुके हुए फ़साड का मतलब था कि एक विशेष समाधान की आवश्यकता थी: जो GEZE Slimdrive SL inclined के रूप में मिला।

भवन के झुके हुए फ़साड का मतलब था कि एक विशेष समाधान की आवश्यकता थी: जो GEZE Slimdrive SL inclined के रूप में मिला। © Zweitze Korten

झुके हुए फ़साड का मतलब था कि प्रवेश द्वारों पर एक स्टैंडर्ड स्लाइडिंग दरवाजा प्रणाली को स्थापित नहीं किया जा सकता था। हालाँकि, हमें इस चुनौती के लिए GEZE Slimdrive SL inclined के रूप में एक अनूठा समाधान मिला। हमारी स्वचालित लीनियर स्लाइडिंग दरवाजा प्रणाली को विशेष तौर पर काँच के झुके हुए फ़साड के साथ 9.9° तक के कोण पर इस्तेमाल के लिए डिज़ाइन किया गया है। अनुरोध करने पर और भी बड़े कोणों को समायोजित किया जा सकता है।

हमारी Slimdrive प्रणालियों के बारे में अधिक जानकारी

© Zweitze Korten / GEZE GmbH

झुके हुए ग्लास फ़साड में इस्तेमाल होने वाला Slimdrive SL कई तरीकों से मन पर छाप छोड़ता है

  • किसी भी कोण पर फ़साड के झुकाव को समायोजित कर सकता है (9.9° तक – इससे बड़े कोणों को अनुरोध करने पर समायोजित किया जा सकता है)
  • केवल 7 cm की कम ऊँचाई
  • एकीकृत इन्फ्रारेड गति संसूचक साथ में शामिल है
  • बेहद सुचारू, कम घिसने वाला DC ड्राइव सिस्टम
  • सुरक्षा संबंधी त्रुटियों, जैसे बिजली कटने, की स्थिति में आपातकालीन रूप से खोलने के लिए एकीकृत बैटरी
  • कंटिनुअस स्टेनलेस स्टील फ़्लोर गाइड
  • सेल्फ़-क्लीनिंग रोलर गाड़ी की वजह से कम रखरखाव आवश्यकता

क्या आप जानते थे? Slimdrive SL लीनियर स्लाइडिंग दरवाजा प्रणाली को CAN BUS के माध्यम से कनेक्ट किया जा सकता है और इस प्रकार से भवन तकनीक प्रबंधन प्रणालियों में एकीकृत किया जा सकता है। यह इंटेलिजेंट फ़साड के सृजन को भी संभव बनाता है।

दरवाजा योजना के लिए मूल्यवान सुझाव जानें।

हमारी विशेषज्ञ चर्चा “जटिल दरवाजों का समुचित नियोजन” पर जाएं (केवल जर्मन में)।

सुरक्षित और संरक्षित प्रवेश द्वार: GEZE दरवाजा प्रणालियाँ असरदार ढंग से कंबाइन होती हैं

फ़ोरम ग्रोनिंगेन के प्रवेश द्वार पर GEZE Slimdrive SL inclined और Slimdrive SL RC2 का संयोजन।

Slimdrive SL RC2 के साथ फिट किया गया स्लाइडिंग दरवाजा सेंध के खिलाफ उचित सुरक्षा प्रदान करता है। © Zweitze Korten

GEZE दरवाजा प्रणालियाँ आगंतुकों को सुरक्षित ढंग से फ़ोरम ग्रोनिंगेन की पहुँच प्रदान करती हैं। भवन के शानदार मुख्य प्रवेश पर झुके हुए बाहरी प्रवेश द्वार के बाद एक स्लाइडिंग दरवाजा स्थापित है जिसमें Slimdrive SL-RC2 को फ़िट किया गया है। इसके ग्रह रॉड और प्रबलित प्रोफ़ाइल घटकों की वजह से सेंधमारी से अतिरिक्त सुरक्षा मिलती है। ग्रह रॉड “नाइट” मोड में दरवाजे को सुरक्षित करता है, जिससे प्रतिरोध श्रेणी RC2 के अनुसार सेंधमारी से प्रमाणित सुरक्षा सुनिश्चित होती है।

भवन सुरक्षा के बारे में अधिक जानें

वीडियो द्वारा फोरम ग्रोनिंगेन का अन्वेषण करें

फ़ोरम ग्रोनिंगेन में GEZE दरवाजा प्रणालियाँ:

  • झुके हुए फ़साड के लिए Slimdrive SL लीनियर स्लाइडिंग दरवाजा प्रणाली
  • सेंधमारी के खिलाफ बेहतर सुरक्षा के लिए Slimdrive SL RC2, प्रतिरोध श्रेणी RC2 के अनुसार