केस स्टडी

'नवाचार भावना को पूरा करता है': स्टुटगार्ट व्यापार मेले के लिए GEZE स्विंग दरवाजे

नया स्टुटगार्ट व्यापार मेला 2007 में पूरी तरह से नियोजित बुनियादी ढांचे और यूरोप भर में यातायात वाहकों के लिए अद्वितीय कनेक्शन के साथ संचालित किया गया। GEZE ने अत्याधुनिक दरवाजा प्रणालियों और दरवाजा क्लोजर के साथ पूर्ण प्रदाता के रूप में नए व्यापार मेले की कार्यक्षमता और सुविधा में योगदान दिया।

व्यापर मेला डिज़ाइन में सामंजस्य के साथ अत्याधुनिक दरवाजा प्रणालियाँ

नए व्यापार मेले के अग्रभाग में ग्लास स्विंग दरवाजा प्रणाली।

सुरक्षित और सुविधाजनक: अदृश्य एकीकृत क्लोज़िंग अनुक्रम नियंत्रण के साथ स्वचालित स्विंग दरवाजे। फ़ोटो: GEZE GmbH के लिए MM Fotowerbung © MM Fotowerbung / GEZE GmbH

स्टुटगार्ट के वास्तुकार टोबियास वुल्फ और काई बिरिच की योजनाओं के अनुसार, 100,000 m² के कुल क्षेत्र में 8 हॉल और एक कांग्रेस केंद्र के साथ अत्याधुनिक, मितव्ययी और पारिस्थितिक रूप से अभूतपूर्व व्यापार मेला परिदृश्य उभरा है। व्यापार मेला पार्क के रूप में हरे रंग की छत के साथ शानदार कार पार्क, मोटोरवे के ऊपर स्थित है। इम्मोबिलिएन झाईटुंग (रियल एस्टेट अखबार) का पैनल भी वास्तुकला, आर्थिक व्यवस्था, अभिनव और उपयोगकर्ता-अनुकूलन के संबंध में परियोजना से प्रभावित था - उन्होंने इम्मोबिलिएन-अवार्ड (रियल एस्टेट पुरस्कार) द्वारा नए व्यापार मेले को पुरस्कार से सम्मानित किया)। GEZE ने नए व्यापर मेला भवन के लिए वह जटिल दरवाजा और सुरक्षा तकनीक की आपूर्ति की, जो आधुनिक भवन डिज़ाइन में पूरी तरह से फिट बैठती है।

स्विंग दरवाजे: बचाव मार्गों में पहुंच की आसानी

अग्नि सुरक्षा डिज़ाइन में डबल-लीफ स्विंग दरवाजे।

विशाल, सुरक्षित पहुंच की आसानी: आग और धुआं सुरक्षा दरवाजे के रूप में लागू किए गए स्वचालित स्विंग दरवाजे। फ़ोटो: GEZE GmbH के लिए MM Fotowerbung

ट्रेड फेयर कॉम्प्लेक्स के केंद्रीय प्रवेशों को उच्च सार्वजनिक यातायात के लिए तैयार किया जाना चाहिए और इसलिए सुरक्षा मांगों में वृद्धि हुई है। इस कारण से, GEZE TSA 160 स्वचालित स्विंग दरवाजे हॉल के अग्रभाग में इंस्टाल किये गए थे और निकास तथा सप्लाई दरवाजों के लिए कॉम्पैक्ट MA 500 हाई-परफॉर्मेंस होल्ड-ओपन मैग्नेट से लैस थे। होल्ड-ओपन चुंबक, उन्हें सील किए बिना ही दरवाजों को बंद कर देता है। खतरे की स्थिति में - भले ही बिजली कटौती हो – दरवाजों को जल्दी और सुरक्षित रूप से खोला जा सकता है। मुख्य हॉल में सीढ़ी के दरवाजे और अंतरराष्ट्रीय कांग्रेस केंद्र के अग्रभाग के दरवाजे भी TSA 160 ड्राइव के साथ स्विंग दरवाजों से लैस हैं; वे खुले, पारदर्शी वातावरण में प्रदर्शनी के आगंतुकों को सुरक्षित पहुंच की आसानी प्रदान करते हैं।

GEZE TS 5000 दरवाजा क्लोजर: सुविधाजनक और विवेकपूर्ण डिज़ाइन

अग्नि सुरक्षा दरवाजा पर GEZE दरवाजा क्लोजर का क्लोज अप।

डोर लीफ में बहुत विवेकशीलता से एकीकृत- स्मोक स्विच के साथ GEZE Boxer दरवाजा क्लोजर। फ़ोटो: GEZE GmbH के लिए MM Fotowerbung © MM Fotowerbung / GEZE GmbH

हॉल से जुड़े मार्गों में स्विंग दरवाजों को GEZE TS 5000 L ओवरहेड दरवाजा क्लोजर के साथ T-स्टॉप गाइड रेल के साथ लैस किया गया है। एकीकृत ओपनिंग अवरोधक डोर लीफ और स्टॉपर के मध्य कुचलने से बचाता है, सुरक्षा को बढ़ाता है। T-स्टॉप दरवाजा क्लोजर सौंदर्य की मांग को भी पूरा करता है क्योंकि प्रवेशों और मार्गों को विघटनकारी दरवाजा स्टॉपर के बिना डिज़ाइन किया जा सकता है।

एकीकृत स्मोक स्विच के माध्यम से अग्नि सुरक्षा क्लोजर

TS 5000 परिवार से दरवाजा क्लोजर का उपयोग, व्यापर मेला हॉल के तहत आपूर्ति और मीडिया मार्गों में डबल-लीफ दरवाजों पर किया जाता है; GEZE TS 5000 R-ISM दरवाजा क्लोजर, एकीकृत स्मोक स्विच नियंत्रण यूनिट से लैस है और आग लगने की स्थिति में स्मोक डिटेक्टर को अलर्ट करता है तथा दरवाजे को स्वयं बंद कर देता है। यह व्यापार मेला कॉम्प्लेक्स के इस क्षेत्र में सुरक्षित और सुचारू रूप से चलने वाले लॉजिस्टिक्स को भी सुनिश्चित करता है।

विवेकपूर्ण डिज़ाइन के साथ बहुक्रियाशील स्विंग दरवाजे

भवन में लकड़ी के अग्नि सुरक्षा दरवाजों को, एकीकृत RSZ6 स्मोक स्विच के साथ, GEZE Boxer EFS दरवाजा क्लोजरके साथ इंस्टाल किया गया है। यह निवारक अग्नि सुरक्षा और सुरुचिपूर्ण दरवाजा डिज़ाइन को जोड़ता है; दरवाजा क्लोजर और गाइड रेल अदृश्य रूप से डोर लीफ में एकीकृत हैं और इन्हें केवल तब देखा जा सकता है जब दरवाजा खुला हो। GEZE स्मोक स्विच नियंत्रण यूनिट के कनेक्शन के माध्यम से धएं और आग को जल्दी पहचान लिया जाता है और अग्नि सुरक्षा दरवाजे स्वचालित रूप से बंद हो जाते हैं।

अत्याधुनिक व्यापार मेला परियोजना के लिए बहुमुखी दरवाजा प्रणालियाँ

नया स्टुटगार्ट व्यापार मेला, यूरोप के सबसे चुनौतीपूर्ण व्यापार मेला परियोजनाओं में से एक है। दरवाजा प्रणालियाँ, खिड़की और सुरक्षा तकनीक के लिए भवन की अवधारणा जो GEZE ने मेले में प्रयोग की है, अंतर्राष्ट्रीय आगंतुकों के लिए अधिकतम सुविधा सुनिश्चित करती है और सुरक्षा, कार्यक्षमता और डिज़ाइन पर उच्चतम मांगों को पूरा करती है।

स्टुटगार्ट व्यापार मेले में GEZE उत्पाद

  • GEZE TSA 160 स्वचालित स्विंग दरवाजे
  • GEZE MA 500 उच्च-प्रदर्शन होल्ड-ओपन चुंबक
  • T-स्टॉप गाइड रेल के साथ GEZE TS 5000 L ओवरहेड दरवाजा क्लोजर
  • GEZE TS 5000 R-ISM दरवाजा क्लोजर
  • RSZ6 एकीकृत स्मोक स्विच के साथ GEZE Boxer EFS दरवाजा क्लोजर