केस स्टडी

अतिरिक्त श्रेणी के टर्मिनल के लिए GEZE स्लाइडिंग दरवाजा प्रणालियाँ

गतिशील आकार, अत्याधुनिक सामग्री और कार्यात्मक सौंदर्य स्पेन के सबसे महत्वपूर्ण हवाई अड्डे पर पुरस्कार विजेता मैड्रिड-बाराजस हवाई अड्डे के टर्मिनल को चिह्नित करते हैं। GEZE द्वारा स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजे और सुरक्षा समाधान पूरी तरह से डिज़ाइनअवधारणा में फिट होते हैं।

प्रतिष्ठित हवाईअड्डा वास्तुकला

नए मैड्रिड-बाराजस हवाई अड्डे के टर्मिनल के चालू होने के साथ, स्पेन के सबसे बड़े और सबसे महत्वपूर्ण हवाई अड्डे का विकास आखिरकार दस साल के निर्माण के बाद समाप्त हो गया। स्पैनिश वास्तुकार एंटोनियो लामेला और उनके ब्रिटिश सहयोगी रिचर्ड रॉजर्स की योजनाओं के अनुसार € 6 बिलियन में बना अत्याधुनिक 120,000 m² का भवन, दुनिया के सबसे शानदार हवाई अड्डा भवनों में से एक है।

एक शानदार भवन - छत से लेकर दरवाजा ड्राइव तक

विशाल परंतु राहत भरा वातावरण का निर्माण करते हुए, जहां यात्री आराम से घूम फिर सकते हैं - विशाल भवन कॉम्प्लेक्स को इस स्थान की अवधारणा के अनुसार, कई संरचनाओं में विभाजित किया गया था। मुख्य टर्मिनल को तीन स्तरों में विभाजित किया गया है जिसे स्टील ‘पेड़ोंके द्वारा समर्थित एक विशाल छत के रूप में फैलाया गया है। हल्की, घुमावदार आकार की छत, सामग्रियों का सरल पैलेट, बड़ी मात्रा में आने वाली दिन की रोशनी और स्थानिक स्पष्टता वास्तुकला को सीधा चरित्र प्रदान करते हैं। इसकी आधुनिकता और अधिकतम कार्यक्षमता के लिए, तकनीकी उपकरण भी प्रशंसा के योग्य हैं; यात्री और सामान परिवहन के लिए चेक-इन डेस्क से सूचना प्रणाली तक और निश्चित रूप से, स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजा प्रणालियाँ भी तकनीक के उच्चतम अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करती हैं।

सटीक दरवाजा ड्राइव - शक्तिशाली और दृष्टिगत रूप से विवेकपूर्ण हैं

टर्मिनलों का प्रवेश क्षेत्र यात्रियों और आगंतुकों को GEZE Econodrive EL-FR स्लाइडिंग दरवाजा ड्राइव के साथ विशाल स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजों के माध्यम से प्रवेश करने की अनुमति देता है। आगंतुकों की उच्च आवृत्तियों के साथ, बुनियादी सुविधाओं वाले क्षेत्रों के लिए शक्तिशाली, अत्यंत विवेकपूर्ण ड्राइव बनाए जाते हैं। बड़े आकार की ग्लास डोर लीफ धीरे से और हूबहू कार्य करती हैं और सभी गतिविधि मापदंडों को व्यक्तिगत रूप से सेट किया जा सकता हैं। उनके सुरुचिपूर्ण, मिनिमालिस्ट डिज़ाइन के साथ, स्लाइडिंग दरवाजा प्रणालियाँ, रंग योजना और प्रवेश हॉल के पूरे डिज़ाइन के अनुरूप हैं, पहुंच की सुरक्षित आसानी सुनिश्चित करती हैं और हवा के खिलाफ सुरक्षा के रूप में भी कार्य करती हैं। स्वाभाविक रूप से, GEZE Econodrive EL-FR दरवाजा ड्राइव ZH 1/494 और AutSchR के अनुसार टाइप टेस्ट किए जाते हैं।

बहुक्रियाशील दरवाजा प्रणालियों की बदौलत सुरक्षित निकास मार्ग

हवाई अड्डे के टर्मिनल के बाहरी क्षेत्र के लिए स्विंग दरवाजा

GEZE ने नए भवन के लिए बहुक्रियाशील स्विंग दरवाजे भी प्रदान किए हैं।

GEZE TSA-160 दरवाजा ड्राइव के साथ स्विंग दरवाजे भी पूरे भवन कॉम्प्लेक्स में उपयोग किए जाते हैं। स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजा ड्राइव बाधा-मुक्त पहुंच की आसानी प्रदान करते हैं और यदि ऐसा करने के लिए निर्धारित किए जाते हैं तो इन्हें लंबे समय तक खुला भी रखा जा सकता है। निकास मार्गों में दरवाजों को बिजली कटौती की स्थिति में, विश्वसनीय तरीके से खोला जा सकता है जिसका अर्थ है कि निकास और बचाव मार्ग सुरक्षित हैं। एकीकृत स्मोक स्विच की बदौलत आग की स्थिति में भवन को प्राकृतिक रूप से खाली करने के लिए, RWA डिज़ाइन में TSA-160 दरवाजा ड्राइव के साथ स्विंग दरवाजे स्वचालित रूप से खुलते हैं।

मैड्रिड हवाई अड्डे में GEZE उत्पाद

  • GEZE Econodrive EL-FR स्लाइडिंग दरवाजा ड्राइव (अब GEZE पोर्टफोलियो में नहीं)
  • GEZE TSA 160 दरवाजा ड्राइव