केस स्टडीज

ग्रैंड MOMA बीजिंग में GEZE भवन सुरक्षा प्रदान करता है

बीजिंग में ग्रैंड MOMA पहले से ही चीन की दस सबसे महत्वपूर्ण संरचनाओं में से एक है। GEZE ने अभिनव दरवाजा और सुरक्षा तकनीक के साथ परिसर की सुरक्षा और आराम में बड़ा योगदान दिया है - अनुकूलित डिजाइनों में कुल 1,600 स्विंग दरवाजे इंस्टाल किये गए हैं।

ग्रैंड MOMA: तथ्य और आंकड़े

  • डिजाइन और योजना: स्टीव हॉल (USA)
  • आठ गगनचुंबी भवन, 20वीं मंजिल पर रिंग के आकार के सर्विस ब्रिज से जुड़े हैं
  • 220,000 m² का कुल सतह क्षेत्र
  • आवासीय सतह क्षेत्र 135,000m², कार्यालय स्थान 85,000m²
  • 2,500 लोगों के लिए आवास/कार्य स्थान
  • निर्माण लागत 150 मिलियन यूरो
  • ओवरहेड दरवाजा क्लोजर्स के साथ 1,600 TS 5000 श्रृंखला स्विंग दरवाजे
  • GEZE E 250 RWA इलेक्ट्रिक स्पिंडल ड्राइव्स के साथ 44 खिड़कियाँ

स्वयं क्लोज़िंग अग्नि सुरक्षा दरवाजे

GEZE TS 5000 अंतरराष्ट्रीय बाजार में सबसे प्रसिद्ध दरवाजा क्लोजर्स में से एक है। ओवरहेड दरवाजा क्लोजर, न केवल धीरे-धीरे स्विंग दरवाजों को सुरक्षित रूप से बंद करके प्रभावित करता है बल्कि यह अपने स्पष्ट और आधुनिक डिजाइन के साथ भी प्रभावित करता है जो ग्रैंड MOMA के सौंदर्यशास्त्र में भी पूरी तरह से एकीकृत है। इसके अलावा, TS 5000 अग्नि और धुआं नियंत्रण दरवाजे हेतु उपयोग कर सकता है जिससे भवन सुरक्षा में महत्वपूर्ण योगदान होता है।

धुआं और ऊष्मा निष्कर्षण खिड़की ड्राइव्स: भवन सुरक्षा और वेंटिलेशन

बीजिंग में ग्रैंड MOMA का बाहरी दृश्य।

कार्यक्षमता और भवन सुरक्षा के लिए सबसे अधिक मांगे: बीजिंग में ग्रैंड MOMA।

ग्रैंड MOMA पर कुछ खिड़कियाँ GEZE E 250 RWA इलेक्ट्रिक स्पिंडल ड्राइव से सुसज्जित हैं और इन्हें केंद्रीय नियंत्रण यूनिट का उपयोग करके खोला या बंद किया जा सकता है।

इलेक्ट्रिक स्पिंडल ड्राइव नीचे से जुडी, उपर से जुडी और साइड से जुडी लीव्स, छत की खिड़कियां और रोशनदान को इलेक्ट्रिकली, प्रत्येक समायोज्य चौड़ाई के साथ, खुलता और बंद करता है। E 250 RWA ग्रैंड MOMA में हर रोज प्राकृतिक भवन वेंटिलेशन को सुनिश्चित करता है। आग लगने की स्थिति में, धुएं और ऊष्मा को विश्वसनीय रूप से निकालने के लिए, इलेक्ट्रिक खिड़की ड्राइव्स स्वचालित रूप से खुल जाते है।

‘शहर के अंदर शहर’ के लिए ऊर्जाकुशल समाधान

बाहरी सुविधाओं के साथ ग्रैंड MOMA का मॉडल।

केंद्र में: दरवाजा तकनीक और भवन सुरक्षा के लिए अनुकूलित समाधान।

ग्रैंड MOMA को ‘शहर के अंदर शहर’ के रूप में डिज़ाइन किया गया है जिसमें कई रेस्तरां और सुपरमार्केट्स के साथ आवास और कार्यालय के साथ ही एक थिएटर, सरकारी कार्यालय और एक बालवाड़ी भी शामिल है। परिसर की कई अनूठी विशेषताओं में से एक यह है कि यह पारिस्थितिक सिद्धांतों के आधार पर योजनाबद्ध है। मौसम केअनुसार, सैकड़ों मीटर गहरे बड़े जलाशय , -ऊंची मीनारों को ठंडा और गरम करते हैं।

कुल मिलाकर, ग्रैंड MOMA प्रति ऊर्जा यूनिट पारंपरिक जलवायु नियंत्रण प्रणालियों की तुलना में तीन से चार गुना अधिक ऊर्जा का उत्पादन करता है। यह प्रोजेक्ट चीन में 'ग्रीन आर्किटेक्चर' की अवधारणा के लिए अद्वितीय है।

भवन सुरक्षा के साथ सद्भाव में सौर छायाकरण

VBH सोलर शेड्स ऊंचे-ऊठे हुए अग्रभाग के बाहरी हिस्से में लगे हैं।

सुरक्षित और कार्यक्षम: अग्रभाग पर सौर छायाकरण आंतरिक तापमान को नियंत्रित करता है।

भवन परिसर के बाहर लगी VBH सोलर छायाकरण प्रणालियाँ भी ऊर्जा कुशलता में सुधार करती हैं: बाहरी छायाकरण भवन के इंटीरियर को बहुत जल्दी गर्म होने से रोकता है ताकि उसे कम एयर कंडीशनिंग की आवश्यकता हो। चूँकि ऊंचे भवन के अग्रभाग आम तौर पर तेज हवा के संपर्क में आते हैं, ग्राहक की विशेष रूप से स्थिर और मजबूत सौर छायाकरण समाधान को डिजाइन करने में रुचि रहती थी।

ग्रैंड MOMA, बीजिंग में GEZE उत्पाद

  • ओवरहेड दरवाजा क्लोजर्स के साथ 1,600 TS 5000 श्रृंखला स्विंग दरवाजे
  • GEZE E 250 RWA इलेक्ट्रिक स्पिंडल ड्राइव्स के साथ 44 खिड़कियाँ