केस स्टडीज

अबू धाबी में डिजाइन हाइलाइट: फेरारी वर्ल्ड के लिए सुलभता

2010 के अंत में फेरारी वर्ल्ड अबू धाबी के उद्घाटन के साथ, संयुक्त अरब अमीरात को पर्यटन और एक अन्य असाधारण वास्तुशिल्प आकर्षण के लिए हॉटस्पॉट मिला। GEZE ने स्वचालित दरवाजों और अत्याधुनिक दरवाजा ड्राइव्स की आपूर्ति करके दुनिया के पहले फेरारी थीम पार्क की सुलभता में योगदान दिया है।

दुनिया के सबसे बड़े इंडोर थीम पार्क में स्वचालित दरवाजे की सुविधा

संयुक्त अरब अमीरात अपनी शानदार वास्तुकला के लिए जाना जाता है - विशेष रूप से वर्तमान में, दुनिया का सबसे ऊंचा गगनचुंबी भवन, 828 मीटर ऊंचे बुर्ज खलीफा के लिए। 2010 के अंत में, रेगिस्तानी राज्य ने फेरारी वर्ल्ड अबू धाबी के साथ एक और असाधारण भवन प्राप्त किया। दुनिया का पहला फेरारी थीम पार्क 2,500 हैक्टर वाले यस द्वीप के नये विकास का मुख्य आकर्षण है और दुनिया का सबसे बड़ा इंडोर थीम पार्क है। फेरारी की थीम के आधार पर सवारियाँ और आकर्षण क्लासिक फेरारी डिजाइन और तकनीक को जोड़ते हैं, और फेरारी की कहानी को जीवन देते हैं।

GEZE से दरवाजा ड्राइव्स के साथ: 86,000 m² से अधिक में सुलभता

फेरारी GT के क्लासिक साइड प्रोफाइल से प्रेरित, बेनोय आर्किटेक्ट्स द्वारा अद्वितीय भवन डिजाइन स्पोर्ट्स-कार के घुमावदार आकार को दर्शाता है। उचित रूप से, कॉम्प्लेक्स को निरंतर तरंग जैसी भुजाओं के साथ डिजाइन किया गया है जो विशाल, फेरारी-रेड फ्लैट छत द्वारा फैले हुए आसपास के बुनियादी ढांचे में अखंडता से एकीकृत करता है। 200,000 m² के छत क्षेत्र और 700 m से अधिक के व्यास के साथ, फेरारी वर्ल्ड अबू धाबी की छत का निर्माण भी बाहरी सौंदर्य पर जोर देता है - विशेष रूप से छत पर प्रदर्शित फेरारी लोगो पर, जो वर्तमान में 65 मीटर पर ब्रांड का सबसे बड़ा लोगो है। प्रभावशाली परिसर में, 86,000m² सतह क्षेत्र है जो लगभग सात एक-दूसरे के बगल में बने हुए फुटबॉल पिचों के आकार के बराबर है - GEZE ने दरवाजे की सुविधा, सुरक्षा और सुलभता को उच्चतम स्तर पर लागू किया है जो फेरारी थीम पार्क की परिष्कृत डिजाइन के साथ पूर्ण सामंजस्य में है।

आकर्षक डिजाइन में सुविधा और कार्यक्षमता

फेरारी वर्ल्ड अबू धाबी की अवधारणा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा सुलभता है। प्रवेश क्षेत्र में GEZE Slimdrive EMD-F ड्राइव के साथ स्लिमलाइन स्वचालित स्विंग दरवाजा सुनिश्चित करता है कि बच्चे और प्रतिबंधित गतिशीलता वाले आगंतुक आसानी से इन्डोर पार्क में प्रवेश कर सके। स्लीक Slimdrive EMD साइड से जुड़ी लीफ ड्राइव्स को विशेष रूप से विकसित किया गया था ताकि स्विंग दरवाजों को न्यूनतम प्रयास के साथ चलाया जा सके। केवल 70 मिमी निर्माण की ऊंचाई और गाइड रेल तकनीक की बदौलत, साइड से जुड़ी लीफ ड्राइव्स, विशेष रूप से स्लिम दरवाजा प्रोफाइल्स और प्रतिबंधित स्थलों के लिए उपयुक्त हैं। उनका विवेकपूर्ण डिजाइन फेरारी वर्ल्ड के असाधारण अग्रभाग डिजाइन में अखंडता से फिट बैठता है।

स्मार्ट दरवाजा ड्राइव्स आनंद को सुलभ बनाते हैं

प्रवेश में स्वचालित दरवाजा, गतिविधि सुसंचक के माध्यम से खुलता है या इसे पुश बटन के माध्यम से सक्रिय किया जा सकता है। 'पुश एंड गो' कार्य, जिसे चालू या बंद किया जा सकता है, डोर लीफ को हल्के से दबाने पर, दरवाजा ड्राइव को सक्रिय करता है। स्वचालित दरवाजे को मैन्युअल रूप से भी खोला जा सकता है - एकीकृत 'सर्वो मोड' की बदौलत, दरवाजा बहुत कम प्रयास के साथ दोनों दिशाओं में खोला जा सकता है। GEZE Slimdrive EMD दरवाजा ड्राइव्स का परीक्षण DIN 18650 के अनुसार किया गया है। फेरारी वर्ल्ड में उपयोग किए जाने वाले EMD-F ड्राइव संस्करण को धुआं और अग्नि सुरक्षा दरवाजों हेतु भी अनुमति है। प्रवेश द्वार के अलावा, GEZE ने फेरारी वर्ल्ड अबू धाबी में और 41 Slimdrive EMD-F ड्राइव्स लगाए है। सवारिओं के प्रवेशों पर लगी स्मार्ट साइड में जुड़ी लीफ ड्राइव्स, बाधा मुक्त आनंद को सुनिश्चित करती है।

अबू धाबी में फेरारी वर्ल्ड में GEZE उत्पाद

  • GEZE Slimdrive EMD और EMD-F स्विंग दरवाजा ड्राइव्स