केस स्टडीज

व्यावसायिक केंद्र में स्लाइडिंग दरवाजा प्रणालियाँ: शिक्षा और डिजाइन में नवाचार

कोट्टेनमाट्टे सरसी व्यवसायिक प्रशिक्षण केंद्र के आधुनिक, चार-मंजिला एक्सटेंशन को लुसर्न व्यवसायिक स्कूलों की जगह की बढ़ती हुई आवश्यकता से निपटने के लिए डिज़ाइन किया गया है। व्यावसायिक केंद्र के प्रवेश क्षेत्र को GEZE द्वारा आधुनिक स्लाइडिंग दरवाजा प्रणालियों द्वारा परिभाषित किया गया है जो आराम और आपातकालीन निकास सुरक्षा को जोड़ती हैं।

GEZE स्लाइडिंग दरवाजा प्रणालियाँ: सुरक्षा, आराम और डिजाइन

कोट्टेनमाट्टे सरसी व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्र स्विट्जरलैंड में एमेन, सरसी और विल्साऊ व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्रों को जोड़ता है। सरसी साइट 30 से अधिक वर्षों से अर्थशास्त्र, कंप्यूटर विज्ञान और तकनीक और हाल ही में स्वास्थ्य और सामाजिक सेवाओं के क्षेत्र में व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रदान कर रही है। कोट्टेनमाट्टे व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्र ने अब लुसर्न व्यावसायिक प्रशिक्षण स्कूलों में जगह की कमी और उनके 4,400 से अधिक छात्रों की जवाबदेही पूरी करते हुए आधुनिक, चार-मंजिला विस्तार का निर्माण करके प्रभावी व्यावसायिक स्कूल योजना को सक्षम किया है। इस प्रोजेक्ट में मौजूदा मुख्य भवन का नवीनीकरण और चार मंजिलों के विस्तार का निर्माण शामिल था।

भवन के मुख्य दरवाजे में GEZE द्वारा बड़ी ग्लास स्लाइडिंग दरवाजा प्रणाली की सुविधा दी गई है जो आरामदायक, बाधा-मुक्त पहुँच में आसानी प्रदान करती है और जो नए भवन की स्पष्ट और आधुनिक वास्तुकला में पूरी तरह से एकीकृत होती है। स्लाइडिंग दरवाजा प्रणाली से न केवल जगह बचती है बल्कि सुरुचिपूर्ण ग्लास डिजाइन भी दिन के उजाले का इष्टतम उपयोग करता है जिससे प्रवेश क्षेत्र भी चमकीला और अधिक पारदर्शी दिखाई देता है।

शांतिपूर्ण और शक्तिशाली: स्वचालित Slimdrive स्लाइडिंग दरवाजे

मुख्य प्रवेश द्वार में, सूरज के डिजाइन के साथ ग्लास स्लाइडिंग दरवाजे।

सूरज की छवियों के साथ मुद्रित स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजे लगातार बदलती छाप बनाते हैं। © GEZE GmbH

स्लाइडिंग दरवाजा प्रणाली, निकास मार्ग डिजाइन में,GEZE Slimdrive SL स्लाइडिंग दरवाजा ड्राइव के साथ लैस थी, जो आमतौर पर व्यावसायिक केंद्र में निकास मार्गों में अन्य स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजों के साथ होता है। केवल 7 सेमी की ड्राइव ऊंचाई के साथ मॉड्यूलर और बहुत कॉम्पैक्ट दरवाजा ड्राइव को विशेष रूप से फ्रैमलेस ऑल-ग्लास प्रणालियों के लिए विकसित किया गया था और यह आधुनिक भवन डिजाइन में पूरी तरह से एकीकृत होता है। ग्लास घटकों का मिनिमालिस्ट डिजाइन पूरी तरह से ऑल-ग्लास तकनीक से अप्रभावित है। स्लाइडिंग दरवाजा ड्राइव बगैर आवाज किए और बहुत सटीकता के साथ काम करता है और व्यस्त अवधि के दौरान व्यावसायिक कॉलेज के प्रवेश द्वार और मार्गों से गुजरने वाले लोगों की बड़ी संख्या से निपटने के लिए आदर्श रूप से सुसज्जित है।

उत्कृष्ट डिजाइन के साथ प्रथम श्रेणी की कार्यक्षमता

व्यावसायिक केंद्र के प्रवेश द्वार में स्लाइडिंग दरवाजा प्रणाली, न केवल अपनी कार्यक्षमता के लिए, बल्कि अपने उत्कृष्ट स्वरूप के लिए भी प्रसिद्ध है: कलाकार डैनिएला तुज़ी द्वारा अद्वितीय डिज़ाइन का नाम ‘The sun, she ...’ रखा गया है और यह प्रवेश क्षेत्र को अद्वितीय चरित्र और अतिरिक्त लालित्य प्रदान करता है। स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजों पर लगाई गई सूरज की ड्राइंग का सेगमेंट हर बार दरवाजे को गतिशील करने के बाद लगातार बदलती छवियों का एक कैलाइडोस्कोप प्रस्तुत करता है। डिज़ाइन के लिए कलाकार की प्रेरणा जस्टिनस कर्नर की कविता 'वांडरलाइड' थी जो सपने और बचपन की दोस्ती जैसे विषयों से संबंधित है।

कोट्टेनमाट्टे सरसी व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्र में GEZE उत्पाद

  • स्वचालित Slimdrive स्लाइडिंग दरवाजे
  • एकीकृत ऑल-ग्लास तकनीक
  • IGG के साथ GEZE Slimdrive SL स्लाइडिंग दरवाजा ड्राइव