प्रतिबद्धता

GEZE लियोनबर्ग के स्वयंसेवी अग्निशमन दल को समर्थन देता है।

लियोनबर्ग स्वयंसेवी अग्निशमन दल लियोनबर्ग के समुदाय का एक परम आवश्यक अंग है। लगभग 300 स्वयंसेवी दिन-रात तत्पर रहकर यह सुनिश्चित करते हैं कि किसी आपातकालीन स्थिति में यथासंभव जल्द से जल्द सहायता प्रदान की जाए। GEZE GmbH नियमित रूप से दान करके स्वयंसेवी अग्निशमन दल को इस प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद देता है।

लियोनबर्ग की सुरक्षा के लिए दान

लियोनबर्ग में GEZE के परिसर में 3 अगस्त 2016 को नई विशेष शमन अभिकर्मक स्वैप बॉडी प्रस्तुत की गई।

3 अगस्त 2016 को नई विशेष शमन अभिकर्मक स्वैप बॉडी की प्रस्तुति

क्या हर कोई 112 के बारे में जानता है? आग लगने या किसी अन्य आपात स्थिति में हम आशा करते हैं कि आपातकालीन नंबर पर कॉल करते ही अग्निशमन दल हाजिर हो जाए। यह संभव करने के लिए, पूरे जर्मनी में लगभग दस लाख अग्निशमन कर्मी सक्रिय हैं। 

जर्मनी में पहले पेशेवर और स्वयंसेवी अग्निशमन दल की स्थापना 19वीं शताब्दी के मध्य में हुई थी, आज भी अग्निशमन दल हमारे तंत्र का एक अभिन्न हिस्सा हैं और लियोनबर्ग सहित पूरे जर्मनी में कई समुदायों में सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं।

व्यवधान रहित संचालनों के लिए सर्वश्रेष्ठ उपकरण

GEZE नियमित दान देकर लियोनबर्ग के स्वयंसेवी अग्निशमन दल को समर्थन देता है। इस समर्थन से स्वयंसेवी अग्निशमन दल अपने जरुरत के मुताबिक उपकरणों को खरीदने में सक्षम होता है । उदाहरण के लिए, €10,000 के दान से एक नए फ़ायर इंजन में एक Chiemsee उत्सर्जन पंप की स्थापना संभव हुआ जो यह सुनिश्चित करता है कि बाढ़ वाली स्थितियों में और पानी में डूबे घरों से पानी को कुशलतापूर्वक निकाला जा सके।

2016 में, GEZE ने लियोनबर्ग स्वयंसेवी अग्निशमन दल को एक विशेष नई शमन अभिकर्मक स्वैप बॉडी दान की। “यह आधुनिक और विश्वसनीय उपकरण यह सुनिश्चित करने के लिए अनिवार्य है कि आपातकालीन स्थिति में हर चीज सुचारु ढंग से काम करे। नई स्वैप बॉडी की बदौलत विशेष शमन अभिकर्मकों को लोड करने में हम कम से कम आधे घंटे की बचत कर सकते हैं - जो आग से होने वाले नुकसान को काफी हद तक कम कर देता है। इसलिए GEZE से यह सहायता मिलने से हमें अत्यंत खुशी है,” लियोनबर्ग स्वयंसेवी अग्निशमन दल के नायक वोल्फ़गांग ज़िमरमान स्वैप बॉडी के उपयोग पर अपने विचार प्रकट करते हैं। ।

और 2015 में GEZE ने एक बड़े अग्निशमन संचालन के अभ्यास के लिए अपना परिसर उपलब्ध कराया। अग्निशमन कर्मियों की टीम ने नए उत्पादन हॉल में एक जलती लॉरी पर अपना कौशल-परीक्षण किया।

GEZE अग्निशमन दल के साथ साझेदारी करता है।

GEZE GmbH लगभग 50 वर्षों से लियोनबर्ग में स्थित है। 1863 में कंपनी के स्थापना के शुरुआती वर्षों में परिसरीय अग्निशमन दल जगह की सुरक्षा करता था, परन्तु अब यह लियोनबर्ग स्वयंसेवी अग्निशमन दल द्वारा किया जा रहा हैं।

हम लियोनबर्ग स्वयंसेवी अग्निशमन दल के सदस्यों के निःस्वार्थ कार्य के लिए अत्यंत आभारी हैं।

मार्क आल्बर, GEZE के प्रौद्योगिकी प्रबंध निदेशक

GEZE के लिए, स्वयंसेवी अग्निशमन दल को समर्थन करना तर्कसंगत है, वह भी केवल आर्थिक दृष्टि भर से नहीं। उदाहरण के लिए, GEZE स्थानीय अग्निशमन दल में स्वयंसेवा देने वाले अपने कर्मचारियों को कंपनी के समय के दौरान भी अग्निशमन दल को बुलाए जाने पर हिस्सा लेने देते हैं। स्वयंसेवी अग्निशमन दल कंपनियों से इस तरह के समर्थन पर निर्भर करता है क्योंकि केवल इसी तरह यह दिन के समय में कार्यकर सकता है। इस प्रतिबद्धता को मान्यता देते हुए लियोनबर्ग अग्निशमन दल द्वारा GEZE को एक आधिकारिक ‘अग्निशमन दल के साझीदार’ के रूप में नियुक्त किया गया है।