छोटे भवनों के लिए नया नियंत्रण पैनल GEZE MBZ 300 N8

GEZE, नए MBZ 300 N8 के साथ धुएं और गर्मी निष्कर्षण प्रणालियों हेतु नियंत्रण इकाइयों की अपनी रेंज का विस्तार कर रहा है: 300x400x200 मिमी के कॉम्पैक्ट विमाओं के साथ नए नियंत्रण पैनल को, विशेष रूप से छोटे और मध्यम आकार के भवनों और सीढ़ियों के लिए डिज़ाइन किया गया है। MBZ 300 N8 तक पहुंच आसान है और त्वरित इंस्टालेशन और आसान प्रथम शुरुआत इसकी विशेषता हैं।

धुआं और गर्मी निष्कर्षण प्रणालियाँ आसानी से नियंत्रित होती हैं

© GEZE GmbH

किसी अग्नि अनुभाग और वेंट समूह के लिए मॉड्यूल्स के साथ, नया MBZ 300 N8 नियंत्रण पैनल, छोटे धुएं और गर्मी निष्कर्षण प्रणालियों को नियंत्रित करने के लिए लचीलापन प्रदान करता है जो आमतौर पर बड़ी प्रणालियों से जुड़े होते हैं। यह धुएं और गर्मी निष्कर्षण प्रणालियों के लिए छह से आठ खिड़की ड्राइव्स के साथ बनाया गया है जिसमें 24 वोल्ट और 8 एमपीयर आउटपुट करंट है। MBZ 300 N8 अन्य संभावित अनुप्रयोगों (ड्राइव मॉड्यूल, मौसम मॉड्यूल या रिले मॉड्यूल) के लिए एक अन्य MBZ 300 मॉड्यूल के लिए फ्री सॉकेट के साथ उपलब्ध होता है।

विविध नेटवर्किंग अवसर

MBZ 300 N8 को अन्य MBZ 300 मॉडल के साथ नेटवर्क किया जा सकता है। 30 MBZ तक 300 नियंत्रण इकाइयों को वैकल्पिक CAN मॉड्यूल के द्वारा बड़ी धुएं और गर्मी निष्कर्षण प्रणाली से जोड़ा जा सकता है। किसी भवन प्रबंधन प्रणाली से कनेक्शन को GEZE IO 420 इंटरफ़ेस मॉड्यूल के माध्यम से किया जाना संभव है। वेंटिलेशन कार्यों को BACnet MS / TP प्रोटोकॉल के माध्यम से नियंत्रित किया जा सकता है; नियंत्रण इकाई द्वारा अलार्म और बाधाओं जैसी स्थिति रिपोर्ट भेजी जाती हैं।

GEZE नियंत्रण पैनल का तीव्र और सरल इंस्टालेशन

अपने कॉम्पैक्ट आकार के बावजूद, MBZ 300 N8 की पहुंच बहुत आसान है और इसलिए इसे इंस्टाल करना भी आसान है। पहले से ही पूर्व निर्धारित होने के कारण नियंत्रण इकाई को मानक अनुप्रयोगों के लिए मानकीकृत करने की आवश्यकता नहीं है। MBZ 300 N8 पुश-इन रेल-माउंट टर्मिनल ब्लॉकों के साथ प्री-वायर्ड डिज़ाइन में उपलब्ध है। वायरिंग को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि यह सुनिश्चित करता है कि जुड़े हुए GEZE खिड़की ड्राइव्स स्वचालित रूप से वेंटिलेशन और अलार्म मोड्स के बीच अंतर पहचान सकते हैं।

परियोजना-विशिष्ट नियंत्रण और आसान रखरखाव

© Jürgen Pollak / GEZE GmbH

परियोजना-विशिष्ट मांगों के लिए, MBZ 300 पीसी सॉफ्टवेयर व्यापक समायोजन के अवसर प्रदान करता है तब भी जब यह जटिल धुएं और गर्मी निष्कर्षण कार्यों का चित्रण करता है। सेटिंग्स जल्दी और सुरक्षित रूप से लागू की जा सकती हैं - बाद में भी। MBZ 300 सभी रिपोर्ट और घटनाओं को स्वचालित रूप से लॉग करता है, जिसका अर्थ है कि त्रुटियों को जल्दी से पहचाना जा सकता है और रखरखाव के दौरान इनका निपटान किया जा सकता है। सेवा अंतराल को आसानी से रीसेट किया जा सकता है।