केस स्टडीज

सुपर शॉपिंग सेंटर, मॉल ऑफ स्कैंडिनेविया में GEZE स्वचालित दरवाजे

स्वीडन के सोलना में मॉल ऑफ़ स्कैंडिनेविया आगंतुकों को तीन मंजिलों पर विशेष खरीदारी, पार्क के मुख्य आकर्षण और मनोरंजन का अनूठा संयोजन प्रदान करता है। GEZE स्वीडन ने उसकी अब तक की सबसे बड़ी परियोजना, मॉल ऑफ़ स्कैंडिनेविया के लिए लगभग 150 स्वचालित दरवाजों की आपूर्ति की हैं।

150 GEZE दरवाजा प्रणालियाँ पहुँच की सुरुचिपूर्ण पहुँच में आसानी प्रदान करती हैं

अंदर से कार पार्कों के लिए स्वचालित दरवाजे।

अंदर से कार पार्कों के लिए स्वचालित दरवाजे। © GEZE GmbH

स्वीडन में एक नया सुपर शॉपिंग सेंटर है: मॉल ऑफ़ स्कैंडिनेविया 224 दुकानों और 20 रेस्तरां के साथ-साथ 100,000 m² के क्षेत्र में स्कैंडिनेविया के सबसे बड़े सिनेमा घर को एक साथ लाता हैं। आमतौर पर उच्च स्कैंडिनेवियाई डिजाइन अपेक्षाओं के अलावा, ससटेनेबिलिटी के मापदंड ने इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट की योजना और कार्यान्वयन में आवश्यक भूमिका निभाई। BREEAM मानक के अनुसार, शॉपिंग सेंटर के लिए स्वीडन के पहले पर्यावरण प्रमाण पत्र हेतु इसने प्रेरित किया। GEZE स्वीडन के लिए, मॉल ऑफ़ स्कैंडेनेविया अभी तक की सबसे बड़ी परियोजना थी; GEZE ने हाइपर-मॉर्डन शॉपिंग सेंटर के लिए स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजा प्रणालियों से लेकर मैनुअल स्विंग दरवाजों तक, लगभग 150 अत्याधुनिक दरवाजा समाधान प्रदान किए।

पार्किंग स्तरों पर बेरोकटोक दरवाजा कार्यक्षमता

मॉल ऑफ़ स्कैंडिनेविया के प्रवेश से ले कर पार्किंग स्तर तक ग्लास स्लाइडिंग दरवाजा प्रणाली।

मॉल ऑफ़ स्कैंडिनेविया के प्रवेश से ले कर पार्किंग स्तर तक ग्लास स्लाइडिंग दरवाजा प्रणाली। © GEZE GmbH

मॉल ऑफ़ स्कैंडिनेविया में सात मंजिलें हैं जिनमें से चार - नीचे की दो और ऊपर की दो और इसके साथ ही दो खुदरा स्तरों के कुछ हिस्से पार्किंग के लिए आरक्षित हैं। शॉपिंग मॉल में GEZE का प्रमुख योगदान विशेष रूप से 18 ग्लेज्ड गलियारों में से दिखाई देता है जो 3,700 पार्किंग स्थलों को खुदरा क्षेत्र से जोड़ता है। इन गलियारों में GEZE के 150 से अधिक स्वचालित दरवाजे शामिल हैं।

भवन की वास्तुकला के स्लीक लालित्य के साथ, डोर लीव्स को काले वार्निश फ्रेम और सूक्ष्म छिपे हुए दरवाजा ड्राइव्स में फिट किया गया था, जो एक वास्तविक प्रभाव बनानेवाला एक ग्राहक-विशिष्ट समायोजन था । "GEZE और Westins Fönsterteknik AB ने मिलकर सुंदर, गुणवत्ता-पूर्ण पूरा समाधान विकसित किया है। दरवाजा प्रणालियाँ वास्तुकार की डिजाइन आवश्यकताओं और अग्नि सुरक्षा अधिकारी की कार्यात्मक आवश्यकताओं, दोनों को, पूरा करती हैं जिसके परिणामस्वरूप पार्किंग स्तर से निकालने वाले 18 गलियारों के लिए यह आकर्षक रूप प्रदान करती है; वेस्टिन के सेबेस्टियन वेस्टिन फॉनस्टरटेक्निक AB, मॉल ऑफ़ स्कैंडिनेविया क प्रोजेक्ट मैनेजर कहते हैं, “यह प्रोजेक्ट के सभी चरणों में पूरी तरह से सफल सहयोग है”।

स्टाइलिश स्लाइडिंग दरवाजा प्रणालियाँ, सिनेमा ऑडिटोरियम्स की ओर ले जाती हैं

शॉपिंग सेंटर में हर जगह: ग्लेज्ड स्लाइडिंग दरवाजा प्रणालियों की बदौलत पहुँच में अधिक आसानी।

शॉपिंग सेंटर में हर जगह: ग्लेज्ड स्लाइडिंग दरवाजा प्रणालियों की बदौलत पहुँच में अधिक आसानी।

मॉल ऑफ़ स्कैंडिनेविया में GEZE ताज की महिमा शायद दो स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजा प्रणालियाँ हैं जो Filmstaden स्कैंडेनेविया सिनेमा घर की ओर ले जाती हैं। 11 स्क्रीन्स के साथ – जिनमें 550 सीटों वाली IMAX स्क्रीन और दूसरी मंजिल पर वीआईपी रेस्तरां शामिल है, यह मॉल का सबसे प्रतिष्ठित हिस्सा है। स्वचालित दरवाजों की ग्लास डोर लीव्स, जिन्हें GEZE ने AB Fasadglas के सहयोग से प्रदान किया हैं, पूरे फ्रंट पर स्क्रीन प्रिंट में गोलकार SF लोगो धारण करती हैं। "एक अत्यधिक जटिल प्रवेश अग्रभाग, स्वचालित दरवाजे एक-दूसरे से और फिल्म प्रोजेक्टर्स से जुड़े हुए हैं, जो दरवाजे खुलने पर शुरू होने का संकेत प्राप्त करते हैं। डायना जुरूकोव, Fasadglas प्रोजेक्ट मैनेजर ने कहा, "लॉक्स और स्वचालित दरवाजे पूरी तरह से काम करने चाहिए अन्यथा फिल्म प्रोजेक्टर्स बंद हो जाएंगे।"

चूंकि हमारे ग्राहक के लिए कार्य और डिज़ाइन दोनों की सर्वोच्च प्राथमिकता थी इसलिए मेरा और वास्तुकार का स्वाभाविक विकल्प GEZE था। अपने अनुभव के संदर्भ में, GEZE अपनी सभी परियोजनाओं में अत्यधिक जिम्मेदारी, रचनात्मकता और समाधान केंद्रित है। GEZE निर्माण चरण के दौरान भी उपलब्ध था और हमने सही डिजाइन का निरीक्षण किया था। कंपनी के पास निपटान हेतू तकनीकी अनुभव की विस्तृत श्रृंखला है।

डायना जुरकोव, फैसडग्लास प्रोजेक्ट मैनेजर

जटिल लौजिस्टिक्स - GEZE द्वारा पेशेवर प्रबंधित

अद्वितीय: वीआईपी रेस्तरां में स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजा प्रणाली को भव्य लोगो प्रिंट सुशोभित करता है।

अद्वितीय: वीआईपी रेस्तरां में स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजा प्रणाली को भव्य लोगो प्रिंट सुशोभित करता है। © GEZE GmbH

इतनी बड़ी परियोजना के लिए आपूर्ति की समस्या किसी भी सप्लायर के लिए घातक होगी। GEZE स्वीडन के लिए ऐसी कोई समस्या नहीं थी, हालांकि: अंतरराष्ट्रीय अनुभव और GEZE द्वारा दुनिया भर में कार्यान्वित किए गए अनेक व्यापक परियोजनाओं की बदौलत, आंतरिक प्रक्रियाएं खूबसूरती से चलीं।

GEZE स्वीडन बिना किसी समस्या के मॉल ऑफ़ स्कैंडिनेविया परियोजना के लिए निर्माण फर्म PEAB और लौजिस्टिक्स कंसल्टेंट की कठोर आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम था और 12 नवंबर 2015 को ओपनिंग के समय पर संचालन हेतु तैयार सभी दरवाजा प्रणालियों को इंस्टाल किया। PEAB के प्रोजेक्ट मैनेजर मारी हॉलबर्ग ने कहा, "जहां तक मेरा सवाल है, GEZE ने मॉल ऑफ स्कैंडिनेविया को उत्कृष्ट सेवा प्रदान की है।"

मॉल ऑफ़ स्कैंडेनेविया में GEZE उत्पाद

  • GEZE ECdrive स्लाइडिंग दरवाजा प्रणाली
  • GEZE Slimdrive SL-NT स्लाइडिंग दरवाजा प्रणाली
  • धुआं और अग्नि सुरक्षा दरवाजों के लिए EMD-F प्रकार में GEZE Slimdrive SL-NT
  • GEZE TSA 160 NT स्विंग दरवाजा प्रणाली
  • विभिन्न डिजाइनों में GEZE TS 5000 दरवाजा क्लोजर्स