केस स्टडीज

केवल आल्प्स पर्वत ही हमसे ज्यादा ऊँचे हैं: रोश टॉवर के लिए रिवाल्विंग दरवाजे का आराम

178 मीटर ऊँचा रोश टॉवर स्विट्जरलैंड का सबसे ऊँचा भवन है। फ़ार्मास्यूटिकल कंपनी के मुख्यालय के रूप में, हॉफ़मैन-ला रोशश टॉवर डिजाइन और कार्यक्षमता का शिखर भी है। GEZE ने अत्याधुनिक तकनीक के साथ असाधारण भवन के आराम और सुरक्षा में योगदान दिया है।

कैफेटेरिया में सुविधाजनक पहुँच के लिए रिवाल्विंग दरवाजे

रेस्तरां के प्रवेश द्वार में घुमावदार स्लाइडिंग दरवाजे। फ़ोटो: GEZE GmbH

रोश टॉवर में खुले और उजले कमरे हावी हैं।

द रोश टॉवर: प्रसिद्ध बेसल वास्तुकार हर्ज़ोग और डी मेयूरन का और एक आकर्षण। फार्मास्युटिकल समूह के हेग्जागोनल लोगो को दर्शाते हुए इकलौता ग्लेज्ड टॉवर 41 मंजिलों के स्टेप्ड डिज़ाइन में टेपर होता है। कैफेटेरिया, रोश टॉवर की तीसरी और चौथी मंजिल पर स्थित है। प्रवेश क्षेत्रों की आकर्षक आकृति और शाब्दिक ’धुरी बिंदु’ GEZE के TSA 325 NT श्रृंखला की तीन अनुकूलित, पूरी तरह से स्वचालित रिवाल्विंग दरवाजा प्रणालियाँ हैं।

2.82 m के आवागमन रास्ते और 3.28-3.48 m की ऊंचाई वाले रास्ते के साथ, 3-लीफ वाले रिवाल्विंग दरवाजे पहुंच में आसानी प्रदान करते हैं और निरंतर उच्च सार्वजनिक यातायात के लिए आदर्श समाधान हैं। किनारे पर ग्लास घटकों के साथ, फाइन फ्रेम वाली डोर लीव्स, आंतरिक डिजाइन में पूरी तरह से फिट बैठती हैं और आमंत्रित वातावरण को रेखांकित करती हैं। इसके अलावा, रिवाल्विंग दरवाजे नियमित वायु परिसंचरण सुनिश्चित करते हैं, खिंचाव को रोकते हैं और शोर को इन्सुलेट करते हैं।

आराम और भवन सुरक्षा में उच्चतम मानक

प्रभावशाली सिल्हूट: बासेल में रोश टॉवर। चित्र क्रेडिट: F. Hoffmann-La Roche AG

बासेल में रोश टॉवर का बाहरी दृश्य। © F. Hoffmann-La Roche AG / GEZE GmbH

GEZE द्वारा रिवाल्विंग दरवाजे न केवल अपने आधुनिक रूप और उच्च कार्यक्षमता के साथ प्रभावित करते हैं बल्कि वे सबसे कड़े सुरक्षा मानकों को भी पूरा करते हैं: ग्लेज्ड घुमावदार स्लाइडिंग दरवाजे DIN 18650 और EN 16005 की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। एक विशेष पुश बटन डोर लीफ के गति को धीमा कर देता है जिससे निवारक गतिशीलता वाले व्यक्ति आसानी से गुजर सकते हैं।

ब्रेक-आउट स्लाइडिंग दरवाजे की फिटिंग्स खुले निकास मार्गों को सुरक्षित करती हैं

रोश टॉवर की कड़ी सुरक्षा आवश्यकताओं का पालन करने के लिए, रेस्तरां क्षेत्र में सभी तीन रिवाल्विंग दरवाजों का निर्माण ‘ब्रेक-आउट’ दरवाजा फिटिंग्स के साथ निकास और बचाव मार्ग दरवाजों के रूप में किया गया था। ये निकास दरवाजों को आपातकालीन स्थिति में अतिरिक्त टर्न-टिल्ट फिटिंग्स के रूप में मैन्युअल रूप से खोलने की अनुमति देते हैं। यह कम से कम संभव समय में अधिकतम संभव मार्ग प्रदान करता है जिससे खतरे से भागने वाले व्यक्ति रेस्तरां और कैफेटेरिया से जल्दी और सुरक्षित रूप से निकलसकते है।

अधिकतम डिजाइन स्वतंत्रता: GEZE अनुकूलित समाधान

ग्लेज्ड रिवाल्विंग दरवाजे: कैफेटेरिया में पारदर्शिता और बेहतर माहौल। फ़ोटो: GEZE GmbH

ग्लेज्ड रिवाल्विंग दरवाजे: कैफेटेरिया में पारदर्शिता और बेहतर माहौलI

अद्वितीय वास्तुकला अनुकूलित निर्माण तत्वों की मांग करती है। रोशश टॉवर के लिए तैयार किए गए रिवाल्विंग दरवाजे - प्रॉजेक्ट के विशिष्ट समाधानों के लिए GEZE की अपनी सुविधाओं में विकसित और निर्मित हैं – जो प्रदर्शित करते हैं कि GEZE, विशिष्ट अनुरोधों को किस व्यापकता से हल करने में सक्षम है। GEZE ने दरवाजे में एकीकृत अनुकूलित प्रकाश समाधान के लिए सभी आवश्यकताओं को भी पूरा किया है। ऐसे अनुकूलित समाधान, न्यूनतम लुक और GEZE दरवाजा प्रणालियों की कार्यात्मक विविधता है जो उच्चतम स्तरों पर आराम, कार्यक्षमता और भवन सुरक्षा के लिए आधुनिक आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करते हैं।

रोश टॉवर, बेसल में GEZE उत्पाद

  • अनुकूलित, पूरी तरह से स्वचालित TSA 325 NT श्रृंखला रिवाल्विंग दरवाजा प्रणालियाँ
  • ‘ब्रेक-आउट’ दरवाजे की फिटिंग्स के साथ निकास और बचाव मार्ग दरवाजों के रूप में रिवाल्विंग दरवाजे