औद्योगिक समाधान

पानी पर, जमीन पर और हवा में: एक ही स्रोत से विविधता

क्रूज़ जहाज और रेलगाड़ी से लेकर, ट्रांसपोर्टरों और ट्रांसपोर्ट और हवाई जहाज तक कस्टमाइज किए गए, उच्च-गुणवत्ता वाले परिवहन प्रौद्योगिकी समाधानों के लिए GEZE कई दशकों से एक विश्वसनीय साझीदार बना हुआ है। ग्राहक की आवश्यकताओं पर निर्भर करते हुए, हम दरवाजा, खिड़की और सुरक्षा प्रौद्योगिकी के अलावा स्वचालित दरवाजा प्रणालियों के लिए टेलर्ड विशेष समाधान प्रदान कर सकते हैं। यात्री और स्टाफ़ का आराम बढ़ाने के अलावा GEZE के उत्पाद सुरक्षा में भी वृद्धि करते हैं।

आराम, सुरक्षा, और सौंदर्य की सवारी

AIDALuna

AIDALuna

क्रूज़ जहाजों और प्राइवेट नौकाओं पर, GEZE के स्वचालित स्विंग या स्लाइडिंग दरवाजा समाधान यात्रियों को आसानी और सुगमता के साथ एक जगह से दूसरी जगह जाने में समर्थ बनाते हैं। उदाहरण के तौर पर, किचन और डाइनिंग रूम के मध्य, स्लाइडिंग दरवाजा समाधानों की बदौलत सेवा साफ-सुथरी और बाधा रहित होती है, साथ ही प्रवेश क्षेत्रों में स्वचालित दरवाजा प्रणालियाँ, उदाहरण के तौर पर एक घुमावदार स्लाइडिंग दरवाजे के रूप में, देखने वाले का ध्यान आकर्षित करती है। । मसलन, काँच के मैनुअल स्विंग दरवाजे एक छोटी नाव में खास तौर पर एक आकर्षक और व्यक्तिगत छाप छोड़ते हैं। जहाँ पर प्रचुर प्रकाश वाले क्षेत्रों को वरीयता दी जाती है, वहाँ इलेक्ट्रिक विंडो ड्राइव युक्त फैनलाइट एक प्रकाशित, स्वागत करने वाला परिवेश सुनिश्चित करते हैं – उदाहरण के लिए, स्विमिंग पूल और वेलनेस क्षेत्रों में।

GEZE केबिन डिजाइन हेतु भी समाधानों की पेशकश करता है: कस्टमाइज़ किए गए स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजे केबिन की बालकनी में आसान और बाधारहित पहुँच सुनिश्चित करते हैं। बालकनी हेतु स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजों जैसे कस्टम-फिट समाधानों को पूरी तरह ग्राहक की आवश्यकताओं के मुताबिक अलग से रेट्रोफिट किया जा सकता है। समुद्री और शिपिंग प्रयोजनों के लिए महत्वपूर्ण: स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजों की ड्राइव को जंग और समुद्री जल से प्रतिरोधी बनाया जा सकता है।

इसके अतिरिक्त केबिन और बाथरूम के दरवाजों पर स्वचालित स्विंग दरवाजा ड्राइव सीमित गतिशीलता वाले लोगों के लिए सुगमता संभव बनाते हैं।

GEZE AIDAluna केस अध्ययन पर जाएँ

मैनुअल स्लाइडिंग वॉल प्रणालियों (MSW) के साथ लचीला रूम डिजाइन

AIDAdiva

AIDAdiva © GEZE GmbH

मैनुअल स्लाइडिंग वॉल प्रणालियाँ (MSW) आराम के साथ पारदर्शी सौंदर्य सुनिश्चित करती हैं। इनका इस्तेमाल आसानी से छोटे या बड़े क्षेत्र सृजित करने के लिए किया जा सकता है – उदाहरण के तौर पर, बड़े जहाजों में शॉप के भीतर शॉप की अवधारणाओं में या बॉलरूम के लचीले इस्तेमाल को संभव बनाने के लिए। एक अतिरिक्त फायदा: मैनुअल स्लाइडिंग वॉल प्रणालियाँ विभाजक दीवारों के निकट सुहानी इनडोर वातावरण सुनिश्चित करते हैं, जबकि दोनों तरफ की सील हवा के झोंकों से सुरक्षित रखती हैं। GEZE समाधानों का इस्तेमाल AIDAdiva पर किया जा रहा है: कांच के फलकों से बनी एक अंडाकार मैनुअल स्लाइडिंग वॉल प्रणाली ऊपरी डेक के डीजे कंसोल पर दिखाई देती है। इसके साथ प्रवेश क्षेत्र को आवश्यकतानुसार बिना ज्यादा मेहनत मैनुअल ढंग से पूरी तरह बंद करना या खोलना संभव होता है।

GEZE AIDAdiva केस अध्ययन पर जाएँ

प्लेटफ़ॉर्म पर अधिकतम सुरक्षा

वियना वेस्टबानहोफ

वियना वेस्टबानहोफ © Sigrid Rauchdobler / GEZE GmbH

सार्वजनिक परिवहन के माध्यम से एक से दूसरी जगह आसान और सुरक्षित ढंग से पहुँचने की आवश्यकता वाले लोगों की संख्या, खास तौर पर शहरी केंद्रों में, हर वर्ष बढ़ रही है। GEZE समाधानों का रेलवे स्टेशनों पर इस्तेमाल किया जा रहा है: स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजा प्रणालियों युक्त काँच -निर्मित विभाजक दीवारें रेलगाड़ी के आगमन के दौरान अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित करती हैं। इन्हें विद्युत द्वारा लॉक किया जाता है और आपातकालीन परिस्थितियों में इन्हें मैनुअल ढंग से अनलॉक किया जा सकता है। खास तौर पर, ड्राइवर-रहित सार्वजनिक परिवहन प्रणालियों के भविष्य को देखते हुए, ये स्वचालित प्रणालियाँ एक अतिरिक्त सुरक्षा घटक प्रदान करती हैं।

यही बात रज्जु रेलवे स्टेशनों पर भी लागू होती है। रज्जु रेल तक यात्रियों की सुरक्षित और व्यवस्थित पहुँच सुनिश्चित करने के लिए, स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजे विश्वसनीय ढंग से खुलना और बंद होना पूर्णतः आवश्यकतानुसार सुनिश्चित करते हैं। बेहतर यात्री सुरक्षा के साथ रेलगाड़ियाँ स्टेशन या टर्मिनल में अधिक तेजी के साथ प्रवेश कर सकती हैं जिससे रेलगाड़ी में सवार यात्रियों का प्रतीक्षा समय घटता है।

GEZE वियना वेस्ट रेलवे स्टेशन केस अध्ययन पर जाएँ

रेलगाड़ियों में GEZE दरवाजा प्रणालियाँ

GEZE दरवाजा प्रणालियाँ रेलवे वाहनों के भीतर आरामदायक आवाजाही सुनिश्चित करती हैं, उदाहरण के तौर पर कंपार्टमेंट दरवाजों के प्रवेश के रूप में, डबल लीफ़ पार्टीशनिंग वॉल दरवाजा प्रणालियों के रूप में या सिंगल लीफ साइड प्रवेश द्वार के रूप में या फिर संभवतः साफ-सफाई सुविधाओं के मार्ग पर। चाहें स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजा हो या मैनुअल स्विंग दरवाजा, GEZE के समाधान अपने उच्च-स्तरीय और बाधा-मुक्त यात्री आराम, स्थापना के लिए न्यूनतम जगह की आवश्यकताओं और विश्वसनीय ढंग से खुलने और बंद होने की सुविधाओं की वजह से अपना अलग स्थान बनाते हैं।

ऐसे विभिन्न माँगों को ग्राहक के आवश्यकतानुसार पूर्णतः पूरा किया जा सकता है।